Doon Prime News
sports

विराट कोहली कप्तानी में दे रहे है दखल, बीच मैच हुआ कुछ ऐसा खुल गई पोल

यह तो सभी जानते हैं कि भारतीय टीम इंग्लैंड की धरती में इंग्लैंड के विरुद्ध पिछले साल खेली गई पटौदी ट्रॉफी का आखिरी टेस्ट मैच खेल रही है।पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 416रन का अच्छा स्कोर बनाया था।वहीं उत्तरी इंग्लैंण्ड ने 6ओवर में दोनों बल्लेबाज़ो का विकेट ग़वा दिया।

वैसे तो इस मैच के कप्तान गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह हैं, जब इंग्लैंड की पारी की शुरुआत हुई तो विराट कोहली द्वारा खिलाडियों को कुछ निर्देश दिए गए जिसको देखकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे विराट कोहली ही टीम की कमान संभाल रहे हो। पहले सेशन के समय इंग्लैंड टीम की पारी शुरू होने से पहले जब भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरे तो टीम हडल में विराट कोहली द्वारा खिलाडियों को निर्देश दिए गए।

बता दें कि पहले सेशन के दौरान इंग्लिश टीम की पारी की शुरुआत से पहले जब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मैदान पर उतरने वाले थे तो टीम हडल में विराट कोहली (Virat Kohli) सभी खिलाड़ियों को कुछ संदेश देते हुए नजर आए। अक्सर ये काम टीम के कार्यवाहक के द्वारा किया जाता है, वहीं,इस टीम हडल में कप्तान खिलाड़ियों को अपने प्लान के बारे में बताता है साथ ही मोटिवेट भी करता है।

इसी के साथ जब टीम इंडिया के हडल में जब विराट कोहली को अन्य खिलाड़ियों से बात करते हुए देखा गया तो फैंस ने कह दिया कि एक कप्तान हमेशा कप्तान ही रहता है। ऐसे में सवाल है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में ऑन फील्ड फैसले विराट लेंगे या बुमराह

वहीं, गौरतलब है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव होने के चलते इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं है। कई फैंस और क्रिकेट विश्लेषकों का मानना था कि उनकी गैर मौजूदगी में विराट कोहली (Virat Kohli) को ही कप्तान बनाया जाना चाहिए। पिछले साल विराट की अगुवाई में ही भारत ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की थी।

यह भी पढ़ें – *जी मीडिया के सीईओ सुधीर चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दिया, जाने क्या है पूरा मामला*

इसी के साथ बता दें कि ENG vs IND मैच में दूसरे दिन के पहले सेशन का अंत हो चुका है। बारिश के खलल के चलते अंपायर के द्वारा अर्ली लंच की घोषणा कर दी गई थी। पहले सेशन में टीम भारत ने पूरी तरह से मेजबान टीम इंग्लैंड को डोमिनेट किया है, जसप्रीत बुमराह ने जहां एक तरफ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोर कर इतिहास रच डाला।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को 2 झटके देकर उनकी परेशानी में इजाफा कर दिया। लेकिन अभी तक बारिश लगातार खलल डाल रही है, 6.3 ओवर का खेल होने के बाद रोक दिया गया है। इंग्लिश टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 31 रन बनाए हैं और क्रीज पर जो रूट और ओली पोप मौजूद है।

Related posts

बुमराह ने बैन स्टोक्स के प्राइवेट पार्ट में मार दी गेंद, स्टोक्स के उड़ गए होश, देखिए वीडियो

doonprimenews

4 क्रिकेटर,जो दिखने में है मोटे लेकिन मैदान में जमकर मचा रहे है धमाल

doonprimenews

भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात जायंट्स को 5विकेट से हराया, पठान ब्रदर्स ने क्रिस गेल की तूफानी पारी पर फेरा पानी

doonprimenews

Leave a Comment