Doon Prime News
sports

शुभमन गिल के मुरीद हुए विराट कोहली, instagram पर किया पोस्ट,कही ये बड़ी बात देखे तस्वीरें

खबर खेल जगत की जहाँ भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने टी20 में भी शतक लगाकर खुद को ऑल फॉर्मेट प्लेयर साबित कर दिया है। इस शतक से पहले कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने भारत के टी20 टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाए थे। हालांकि, अब शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रनों की पारी खेलकर आलोचकों को चुप करा दिया है।


आपको बता दें की शुभमन गिल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले केवल पांचवें बल्लेबाज बने। 126 रन के साथ ही शुभमन ने विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक पारी में भारत के सर्वोच्च स्कोरर बनने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। अब, कोहली जिन्हें कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, न्यूजीलैंड के खिलाफ गिल की मैच विजयी पारी पर प्रतिक्रिया दी है।


जी हाँ,इंस्टाग्राम पर कोहली ने स्टोरी पर गिल के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा- सितारा (स्टार)। भारत का भविष्य यहां है। इस शतक के साथ शुभमन गिल ने खुद को एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया और भारत को 168 रन से जीत दिलाने में मदद की। गिल के शतक की बदौलत भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 234 रन बनाए।


तो वहीं जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 12.1 ओवर में 66 रन पर ऑलआउट कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। मेजबान टीम ने तीन एक दिवसीय मैचों में कीवियों का 3-0 से सफाया किया था। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत और दो टेस्ट खेलने वाले देशों के बीच खेले गए मैच में रनों के अंतर से यह सबसे बड़ी जीत थी।

यह भी पढ़े –*UKPSC ने जारी किए पटवारी /लेखपाल परीक्षा -2022 के एडमिट कार्ड, उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड*


शुभमन गिल ने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से अपने पिछले पांच टी20 मैचों में सिर्फ 76 रन बनाए थे। गिल और कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे, जिसका पहला मैच नौ फरवरी से शुरू होगा।

Related posts

T-20 WC IND VS PAKISTAN- पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से पहले, विराट कोहली ने किया चलेंगे..

doonprimenews

श्रीलंका से दूसरे टी-20 में मिली हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने किया अर्शदीप का बचाव, साथ ही टी20टीम से रोहित और कोहली को बाहर करने के दिए संकेत

doonprimenews

रोहित की कप्तानी पर उठाए गए सवाल, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कुछ इस तरह दिया जवाब,बोले -धोनी, कपिल देव से नहीं कर सकते तुलना

doonprimenews

Leave a Comment