Doon Prime News
sports

दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारतीय टीम का कमाल, हुड्डा ने खेली कमाल की पारी, इस टीम को 7 विकेट से रौंदा

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे शेड्यूल टेस्ट मैच की शुरुआत 1 जुलाई को हुई एक तरफ जहां भारत की सीनियर टीम टेस्ट मैच के पहले दिन बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली टीम का सामना कर रही थी वहीं दूसरी तरफ 1 जुलाई को ही भारत एक दिन इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशायर के विरुद्ध t20 प्रैक्टिस मैच खेलने उतरी थी शनिवार की रात खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से एक बेहतरीन जीत दर्ज की है यह मुकाबला टीम इंडिया दिनेश कार्तिक की कप्तानी में खेलने उतरी थी।

वहीं, टॉस जीतकर कप्तान बने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पहले गेंदबाजी का निर्णय करते हुए विरोधी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था वहीं, इस निर्णय को स्वीकार करते हुए पहले टारगेट सेट करते डर्बीशायर की टीम में आठ विकेट पर निर्धारित 20 ओवर में 50 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

बता दें कि इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या टीम का हिस्सा नहीं थे इसलिए प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह और वेंकटेश अय्यर को जगह दी गई थी पांड्या के अलावा इशान किशन हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को भी रेस्ट दिया गया था।

वहीं,भारत और डर्बीशायर के बीच हुए इस मैच में दिनेश कार्तिक ने अपनी कप्तानी से भी काफी प्रभावित किया पहले बल्लेबाजी करने उतरी विरोधी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी महज 3 रन की संयुक्त स्कोर पर आया ने अपना पहला विकेट खो दिया था इसके बाद नियमित अंतराल पर टीम के 11 विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

बताया गया है कि निर्धारित 20 ओवर में डर्बीशायर की टीम 8 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी इसके चलते सबसे बड़ी पारी वायने मेडसन ने खेली इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 तक के स्कोर को भी नहीं छू सका टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज और अर्शदीप ने घातक गेंदबाजी करते हुए दो-दो सफलताएं हासिल की वहीं अक्षर पटेल और व्यक्ति को एक-एक विकेट मिले।

यह भी पढ़े – Nargis fakri ने अपना एक्सपीरियंस शेयर किया बॉलीवुड के बारे में बताई चौंकाने वाली बात

वहीं,भारतीय टीम की बात करें तो 151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही बता दें कि महज 5 रन के संयुक्त तौर पर रूतुराज गायकवाड़ पवेलियन लौट गए इस दौरान सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और उनका साथ एक बार फिर दीपक हुडा ने दिया संजू ने इस दौरान 38 की शानदार पारी खेली दीपक हुडा ने 59 में एक जबरदस्त फिफ्टी जड़ी इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 36 रन की पारी खेलते हुए भारत को 7 विकेट से आसानी से जीत दिलाई।

Related posts

कैच के चक्कर में टूटे 4 दांत, श्रीलंकाई खिलाड़ी हुआ खून से लथपथ, देखिए वीडियो

doonprimenews

दिनेश कार्तिक की प्रेगनेट बीवी से इस क्रिकेटर ने रचा ली थी शादी,दिनेश संग हुआ था ये धोखा

doonprimenews

टी 20वर्ल्ड कप 2022 में ओपनिंग करते नज़र आएंगे विराट और रोहित तो वहीं नंबर 3पर होंगे सूर्याकुमार, यहाँ देखे भारत की बेस्ट प्लेइंग -11

doonprimenews

Leave a Comment