Doon Prime News
sports

विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक जड़ चुके इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, टि्वटर हैंडल में ट्वीट कर दी जानकारी

आयरलैंड के स्टार ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके दी है।केविन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अविश्वसनीय समर्थन के लिए अपने कोच, परिवार, वाइफ और आयरिश प्रशंसकों को खासतौर पर आभार जताया।
38वर्ष के केविन ओ ब्रायन सबसे लम्बे समय तक खेलने वाले आयरिश क्रिकेटरों में से एक हैं।केविन ओ ब्रायन ने अपने 16 साल के करियर में आयरलैंड के लिए सभी प्रारूपों को मिलाकर 266 मैचों में भाग लिया।केविन ओ ब्रायन ने अपने पोस्ट में खुलासा किया कि वे इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के बाद रिटायरमेंट लेने की सोच रहे थे। लेकिन बीते वर्ष विश्व कप में आयरिश टी 20 टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उन्होंने समय से पहले ही रिटायरमेंट लेने का फैसला किया।
पिछले साल खेला था आखिरी मैच
आपको बता दें कि आयरलैंड का T20 विश्व कप में आखिरी मुकाबले में नामीबिया के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था और संयोग से यह ब्रायन का आखिरी इंटरनेशनल मैच भी साबित हुआ।केविन ओ ब्रायन के नाम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 3619 रन के अलावा 114 विकेट भी दर्ज हैं। वह टेस्ट में शतक जड़ने वाले आयरलैंड के इकलौते बल्लेबाज हैं।
इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं ब्रायन के भाई
जी हां आपको बता दें कि केविन ओ ब्रायन के बड़े भाई नियाल ओ ब्रायन भी आयरलैंड के पक्ष में क्रिकेट खेल चुके हैं। नियाल और केविन दोनों ने काफी लंबे समय तक साथ में क्रिकेट खेला था।38 साल के केविन ओ ब्रायन 1973 रनों के साथ टी20 इंटरनेशनल में पॉल स्टर्लिंग के बाद आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।साल 2019 में टी20 इंटरनेशनल में केविन के बल्ले से 729 रन निकले थे।
बना चुके हैं सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड
बता दें कि केविन ओ ब्रायन के नाम वनडे इंटरनेशनल में 2 अर्धशतक भी दर्ज हैं, जिनमें से एक अर्धशतक यादगार भी है। वर्ष 2011 में विश्व कप में ब्रायन ने बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 63 गेंदों में 113 रन बनाकर आयरलैंड को तीन विकेट से जीत दिलाई थी. इस दौरान केविन ओ ब्रायन ने केवल 50 गेंदों में शतक जड़ा था, जो वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक रहा।

Related posts

India vs West Indies दूसरा वनडे मैच live मुकाबला आज हॉटस्टार या सोनी पर नहीं यहाँ देख सकते हैं, जानिए कहाँ और कितने बजे से है मैच

doonprimenews

श्रीलंका के खिलाफ शुभमन गिल ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम धवन, कोहली को पीछे छोड़ा,शुरुआती 20वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बने

doonprimenews

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के तैयार है केएल राहुल,वापसी के लिए जमकर बहा रहे पसीना video हुआ वायरल

doonprimenews

Leave a Comment