Doon Prime News
sports

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस गेंदबाज ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान, 24 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगी

झूलन गोव्स्वामी

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना तय कर लिया है। बता दें कि इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला वनडे टीम में उनकी वापसी हुई है। भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 2 सप्ताह के इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। इसी दौरान वह तीन टी-20 मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी।
इस तारीख को खेले जाएंगे आखिरी मैच

आपको बता दें कि 3 महीने के अंदर झूलन गोस्वामी 40 साल की होने वाली है और वह अपना आखिरी मैच लॉर्ड्स में 24 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे। झूलन गोस्वामी महिला वनडे में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं और महिला वनडे वर्ल्ड कप में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है। झूलन गोस्वामी ने अपना आखिरी वनडे मैच इस साल मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड में वर्ल्ड कप में खेला था।

10 सितंबर को टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे की होनी है शुरुआत
गौरतलब है कि टीम इंडिया 10 सितंबर से इंग्लैंड के दौरे की शुरुआत करेगी । इस दौरे पर पहले टी-20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज खेली जानी है। T20 सीरीज के मैच 10 सितंबर, 13 सितंबर (डर्बी ) और 15 सितंबर (ब्रिस्टल ) को खेले जाएंगे जबकि वनडे 18 सितंबर (होव ), 21 सितंबर( कैनेट्रबरी ) और 24सितम्बर (लार्ड्स ) में खेले जाने हैं। झूलन गोस्वामी कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 के लिए भारतीय T20 टीम का हिस्सा नहीं थी।

यह भी पढ़े – अस्पताल में डॉक्टर बनकर आया एक अनजान शख्स करने लगा महिलाओं से छेड़छाड़ , अस्पताल प्रबंधन को नहीं लगी कानोंकान खबर

सफल गेंदबाज है झूलन गोस्वामी
झूलन गोस्वामी दुनिया की सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। झूलन गोस्वामी टीम इंडिया के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैच में 40 विकेट हासिल कर चुकी हैं। वहीं उन्होंने भारत के लिए 201 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 252 विकेट हासिल किए हैं। यदि T20 की बात की जाए तो झूलन गोस्वामी के द्वारा 68 T20 मैच खेले गए हैं जिसमें 56 विकेट हासिल हुए हैं।

Related posts

सुपर ओवर में भारतीय टीम का धमाल, छक्कों को हुई बरसात, देखता रह गया ऑस्ट्रेलिया, देखिए वीडियो

doonprimenews

आस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर के साथ हुई मारपीट, नंगा करके पीटा और फिर फेंक दिया, रौंगटे खड़े कर देगा बयान

doonprimenews

एशिया कप 2022 में धुआंधार बल्लेबाजी करेंगे विराट कोहली,उम्मीद अभी भी है जिंदा

doonprimenews

Leave a Comment