Doon Prime News
sports

एशिया कप 2022में भारत का फाइनलिस्ट में टिकट न कटने के पीछे इन दो खिलाड़ियों का है हाथ, पूरे टूर्नामेंट के दौरान रहे फ्लॉप

भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले खिताब जीतने का शत प्रतिशत दावेदार माना जा रहा था।टीम इंडिया ने इस मुकाबले में शानदार शुरुआत की थी लेकिन सुपर-4 में पहुंचने के बाद टीम इंडिया दो मुकाबले हार गई, जिसमें पहला मुकाबला टीम इंडिया पाकिस्तान से हारी तो वही दूसरा मुकाबला वह श्रीलंका से हार गई । ऐसे में खिताब जीतना तो दूर अब टीम इंडिया के लिए फाइनल में पहुंच पाना भी लगभग नामुमकिन- सा हो गया है ।टीम इंडिया की हार में कई खिलाड़ी जिम्मेदार रहे, लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे थे जो पूरे एशिया कप में फ्लॉप रहे।ये दोनों खिलाड़ी आने वाले समय में भारतीय टीम से हमेशा के लिए बाहर भी हो सकते हैं।

1. भुवनेश्वर कुमार
खिलाड़ियों की इस लिस्ट में पहला नाम भुवनेश्वर कुमार का है जी हां बता दे कि भुवनेश्वर कुमार ही वह खिलाड़ी है जो पूरे एशिया कप 2022 के दौरान फ्लॉप रहे हैं।हालांकि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज है। लेकिन इस समय वे एक विलेन के तौर पर सबको नजर आ रहे हैं।अगर सुपर 4 में भारतीय टीम की हार का कोई सबसे बड़ा जिम्मेदार है तो वो भुवनेश्वर कुमार हैं। श्रीलंका को ये मुकाबला जीतने के लिए आखिरी 2 ओवरों में 21 रनों की जरूरत थी, ऐसे में रोहित ने भुवनेश्वर पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें 19वां ओवर दिया। लेकिन भुवी अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा सके और उन्होंने इस ओवर में 14 रन खर्च कर दिए।

ऐसा ही कुछ भारत और पाकिस्तान के बीच हुए एशिया कप 2022 के मुकाबले में भी देखने को मिला था।जहां 19वें ओवर की जिम्मेदारी भुवी को सौंपी गई थी।पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 19वें ओवर में 19 रन खर्च किए थे।दोनों ही मौकों पर आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह को डिफेंड करने के लिए सिर्फ 7 रन मिले, जिसे बचा पाना बहुत मुश्किल था।

यह भी पढ़ें :Income Tax द्वारा गृह राज्य मंत्री यादव के उत्तराखंड स्थित आवास और मिल में  मारा गया छापा*

2. केएल राहुल
आपको बता दें कि वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल का है। इस बात में कोई शंका नहीं है कि केएल राहुल का एशिया कप में प्रदर्शन काफी बेकार रहा है। केएल राहुल एशिया कप से पहले पूरी तरह फिट थे या नहीं इस बात पर भी लगातार सवाल उठ रह थे।राहुल ओपनर के तौर पर पूरी तरह नाकाम रहे।श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल पाकिस्तान के खिलाफ भी रविवार को खेले गए मैच में सिर्फ 28 रन बनाकर आउट हो गए थे।

उन्होंने अब तक अपने तीन एशिया कप मैचों में 106.67 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए हैं।उनके खराब प्रदर्शन को लेकर अब लगातार सवाल उठ रहे हैं कि राहुल को वर्ल्ड कप से बाहर करना ही ठीक रहेगा।राहुल की जगह ईशान किशन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।इसके अलावा शिखर धवन जैसे दिग्गज ओपनर भी टीम से बाहर बैठे हुए हैं।

Related posts

IND-W vs AUS-W Live:गोल्ड मेडल जीतने की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया और भारत होंगे आमने -सामने, टॉस निभाएगा काफी अहम भूमिका

doonprimenews

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच संगकारा को संजू सैमसन की काबिलियत पर है भरोसा,कहा -संजू में है पूरी क्षमता, उम्मीद है टीम इंडिया उसे लगातार मौके देगी

doonprimenews

रविवार को पोर्ट ऑफ़ स्पेन में विंडीज खेले गए दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद कुछ ऐसे जश्न मनाते दिखे भारतीय खिलाड़ी

doonprimenews

Leave a Comment