Doon Prime News
sports

तीन मैचों की टी 20सीरीज में यह 5ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कर सकते हैं भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी, रहना होगा सावधान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 20 सितंबर से शुरू होनी है। इस सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है।जहां रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर है।वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 की मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन है।


इन खिलाडियों के न होने पर भी चुनौती आसन नहीं
आपको बता दें की इस सीरीज में मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श जैसे प्लेयर्स कंगारू टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए चुनौती आसान नहीं रहने वाली है।आइए जानते हैं ऐसे पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बारे में जो आने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

  • एरॉन फिंच
    बता दें की ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जिसके चलते अब उनका पूरा ध्यान टी20 क्रिकेट पर आ चुका है।भारतीय टीम को फिंच से सावधान रहना होगा क्योंकि वह पावरप्ले में तूफानी बैटिंग करके ऑस्ट्रेलिया को कई मौके पर दमदार शुरुआत दिला चुके हैं।फिंच ने अबतक ऑस्ट्रेलिया के लिए 92 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 35.24 के एवरेज से 2855 रन दर्ज हैं। इस दौरान फिंच ने दो शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं।

2.ग्लेन मैक्सवेल
वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल की बात की जाए तो ग्लेन टी20 टीम की एक अहम कड़ी हैं। उन्होंने अब तक 87 टी20 इंटरनेशनल में 30.56 की औसत से 2017 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं। इससे साफ पता चलता है कि मैक्सवेल का विकेट लेना भारत के लिए काफी अहम साबित होगा। यही नहीं मैक्सवेल के नाम टी20 इंटरनेशनल में 36 विकेट भी दर्ज हैं।भारतीय टीम को इस खिलाड़ी से सावधान रहना होगा।

3.एडम जाम्पा
भारतीय बल्लेबाजों को लेग स्पिनर एडम जाम्पा के खिलाफ काफी सावधानी बरतने की जरूरत होगी क्योंकि जाम्पा काफी मौकों पर विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को अपने स्पिन जाल में फंसा चुके हैं। जाम्पा ने अब तक 62 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 21.22 की औसत से 71 विकेट दर्ज हैं।इस दौरान एडम जाम्पा का बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर पांच विकेट रहा है। जाम्पा ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले प्लेयर हैं।


4.जोश हेजलवुड
जोश हेजलवुड ऐसे प्लेयर हैं जिनकी चर्चा काफी कम होती है लेकिन उनका प्रदर्शन दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की तुलना में कतई कम नहीं है।तेज गेंदबाज हेजलवुड टी20 में भी शुरुआती ओवर्स में बॉल को स्विंग कराने की काबिलियत रखते हैं, ऐसे में भारतीय टॉप ऑर्डर को इनसे बचकर रहना होगा। टी20 आंकड़ों की बात करें तो हेजलवुड ने 30 मुकाबले खेलकर 46 विकेट हासिल किए हैं।

स्टीव स्मिथ
वही टी20 इंटरनेशनल में स्टीव स्मिथ भारतीय टीम को परेशान करने की काबिलियत रखते हैं। वैसे भी स्मिथ का मौजूदा फॉर्म काफी शानदार रहा है।न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी महीने खेले गए वनडे मैच में स्मिथ ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे।स्मिथ ने अबतक 57 टी20 इंटरनेशनल में 26.51 की औसत से 928 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल रहे।

Related posts

भारत-इंग्लैंड T20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहीं हार्दिक पांड्या के विषय में ये बात, सुनकर आप भी हो जाओगे हैरान

doonprimenews

IND W vs SL W:एशिया कप 2022 की हुई शुरुआत, पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 41रन से श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम को दी मात

doonprimenews

रोहित शर्मा करेगें वेस्टइंडीज से T 20 की कैप्टेंसी, जानिए किस दिन होगा T 20 का आगाज

doonprimenews

Leave a Comment