Doon Prime News
sports

आज से शुरू होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज, यहाँ जाने कब और कैसे फ्री में देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

खबर खेल जगत से जहाँ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला गुरुवार से नागपुर में शुरू हो रहा है। चार मैच की यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी बेहद अहम है। ऐसे में दोनों टीमें चाहेंगी की जीत के साथ ही सीरीज का आगाज करें। अगर भारत यह सीरीज हार जाता है तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो जाएगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 4-0 के अंतर से हारने पर फाइनल की रेस से बाहर हो सकता है। फिलहाल दोनों टीमें फाइनल की रेस में बनी हुई हैं।


आपको बता दें की दोनों टीमें इस सीरीज में जीत हासिल करने के लिए पूरा दम खम लगा देंगी। सीरीज शुरू होने से पहले ही दोनों तरफ से जमकर बयानबाजी हुई है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने इसके लिए जमकर मेहनत भी की है। ऐसे में इस सीरीज का रोमांचक होना लाजिमी है।


मैच से सम्बंधित कुछ जानकारियां


कब और कहाँ है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नौ फरवरी यानि गुरुवार को खेला जाएगा।बता दें की यह मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।


कब शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस सुबह नौ बजे होगा।


कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।


फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है।


फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
जियो टीवी पर आप इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए किसी भी तरह के शुल्क की आवश्यक्ता नहीं होती है। अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है तो आप टाटा प्ले एप पर भी यह मैच देख सकते हैं। इसके लिए भी आपको अतिरिक्त शुल्क की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़े –*IND vs AUS :चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले विराट -जडेजा से लेकर डेविड वॉर्नर तक खिलाड़ियों ने किए पोस्ट, जाने क्या कुछ लिखा*


दोनों देशों की संभावित प्लेइंग -11
भारतः रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।


ऑस्ट्रेलियाः डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

Related posts

India vs Pakistan, T20 World Cup- एक तरफ पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस 23 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो वही टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से दहशत में होगी PAK टीम!

doonprimenews

खिलाड़ियों के रूप में रहा काफी अच्छा प्रदर्शन लेकिन कप्तानी करने में रहे फ्लॉप, जाने कौन हैं वो पांच खिलाड़ी

doonprimenews

फिर दिखा लिविंगस्टोन का तूफान, एक शॉट में तीसरे माले पर पहुंचा दी गेंद,मार दिया 105 मीटर लंबा छक्का,देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment