Doon Prime News
sports

चेन्नई ने जिन खिलाड़ियों पर लगाया दांव, तीन दिन बाद उन्होंने फैसले को किया सही साबित,रणजी में किया कमाल ऐसा रहा कर्नाटक के खिलाफ प्रदर्शन

महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस बार आईपीएल की नीलामी में 18 साल के निशांत सिंधु पर दांव लगाया। जी हाँ,फ्रेंचाइजी ने सिंधु को 60 लाख रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। चेन्नई ने बोली में कोलकाता नाइटराइडर्स को पछाड़ते हुए निशांत को अपनी टीम में शामिल किया। नीलामी के तीन दिन बाद ही इस खिलाड़ी ने चेन्नई के इस फैसले को सही साबित कर दिया। निशांत ने रणजी ट्रॉफी में हरियाणा की ओर से खेलते हुए ओडिशा के खिलाफ एलीट ग्रुप-ए के मैच में शतकीय पारी खेली।


आपको बता दें की निशांत ने मंगलवार (27 दिसंबर) को चौथे क्रम पर उतरकर शानदार पारी खेली। वह पहले दिन खेल समाप्त होने तक 142 रन बनाकर नाबाद हैं। निशांत ने 209 गेंद की पारी में 21 चौके और दो छक्के लगाए। युवराज सिंह (25 रन), अंकित कुमार (23) और हिमांशु राणा (23) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इन तीनों के बाद यशु शर्मा खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। 91 रन पर चार विकेट गिर जाने के बाद हरियाणा की टीम संघर्ष कर रही थी। यहां से निशांत ने विकेटकीपर रोहित प्रमोद शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला।


निशांत और रोहित ने पांचवें विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी की। रोहित 145 गेंद पर सात चौकों की मदद से 55 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके अनुभवी जयंत यादव क्रीज पर आए। जयंत ने निशांत का बखूबी साथ दिया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर ली है। पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय जयंत 28 रन बनाकर नाबाद हैं। ओडिशा के लिए सूर्यकांत प्रधान ने चार और गोविंदा पोद्दार ने एक विकेट अपने नाम किया है।


वहीं एलीट ग्रुप-सी में कर्नाटक के सामने गोवा की चुनौती है। कर्नाटक ने पहले दिन तीन विकेट पर 294 रन बना लिए हैं। उसके लिए रविकुमार समर्थ ने शतकीय पारी खेली। रविकुमार ने 238 गेंद पर 140 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके लगाए। रविकुमार के साथी ओपनर और कप्तान मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। मयंक ने 82 गेंद पर 50 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। मयंक को लक्ष्य गर्ग ने आउट कर कर्नाटक को पहला झटका दिया।

यह भी पढ़े –*Motorola E13- अगर आप भी खरीदना चाहते हैं सस्ता और टिकाऊ फोन, तो जरूर ट्राई करें Motorola का यह स्मार्टफोन*


बता दें की इसके बाद रविकुमार ने विशाल ओनट के साथ दूसरे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की। रविकुमार 140 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें अर्जुन तेंदुलकर ने आउट किया। अर्जुन ने एकनाथ केरकर के हाथों रविकुमार को कैच कराया। निकिन जोसे नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। दिन का खेल समाप्त होने के समय कर्नाटक के विशाल 73 और अनुभवी मनीष पांडे आठ रन बनाकर नाबाद हैं।

Related posts

India को रविवार को यहां 5वें और अंतिम Hockey Test में Australia के खिलाफ 4-5 से करना पड़ा शिकस्त का सामना

doonprimenews

ईशान किशन बोले रोहित भैय्या बहुत गाली देते है, ईशान किशन ने खोली रोहित शर्मा की ये पोल,किये कई खुलासे

doonprimenews

वनडे सीरीज से पहले,ज़िम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज़ का बड़ा बयान,’कहा हम भारत को 2-1 से हराएंगे’।

doonprimenews

Leave a Comment