Doon Prime News
sports

दिनेश कार्तिक करियर की शुरुआत करने वाले खिलाड़ी है आज ऑनफील्ड अंपायर, इंग्लैंड बनाम भारत मैच में भी दिखाई अपनी अंपायरगिरी

टी20 सीरीज मैच की शुरुआत हो गई है जिसमें भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मैच गुरुवार की रात को खेला गया। इसमें दिलचस्प बात यह रही कि दिनेश कार्तिक भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे और और फील्ड में जो अंपायर के रूप में था वह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एलेक्स हार्फ थे। एक समय था जब एलेक्स हार्फ दिनेश कार्तिक के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं।
दिनेश कार्तिक जो कि अभी 37वर्ष के हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलकर की थी। जब दिनेश कार्तिक ने अपना डेब्यू किया था तभी एलेक्स हार्फ इंग्लैंड की तरफ से अपना तीसरा वनडे मैच खेल रहे थे। और आज आलम यह है कि एलेक्स हार्फ इंग्लैंड बनाम भारत T20 मैच में ऑन फील्ड अंपायर की भूमिका निभा रहे हैं। एलेक्स हार्फ यर्कशयार में रहते हैं। और वह काफी तेज गेंदबाज भी थे। उसने अपने देश के लिए 13 वनडे खेले थे जिसमें उन्होंने 18 विकेट झटके थे।
वर्ष 2004 में टीम इंडिया में डेब्यू करने के बाद टीम में अंदर -बाहर आने जाने का सिलसिला चलता रहा। वर्ल्ड कप 2019 के बाद कार्तिक को आई पी एल 2022 में एंट्री मिली। 2022 के आईपीएल में दिनेश का प्रदर्शन देखकर उन्हें भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज में एंट्री मिली। और इसी सीरीज में दिनेश कार्तिक ने अपने T20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार अर्धशतक बनाया। फिलहाल भारत बनाम इंग्लैंड के इस मैच में दिनेश कार्तिक को फिनिशर की भूमिका दी गई है जिसे वह अच्छे से निभाते हुए दिख रहे हैं।

यह भी पढ़े –आंध्रप्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी को लगा बड़ा झटका,जानिए क्या है कारण
वहीं गुरुवार को इंग्लैंड और भारत के बीच हुए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया और 199 रन का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा।दीपक हुड्डा(33), सूर्यकुमार यादव(39) और हार्दिक पांड्या( 50) इन बल्लेबाजों के सहयोग से भारत ने 199 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन इंग्लैंड लक्ष्य को हासिल करने में विफल रहा और 50रनों से हार गया।इस जीत के साथ टीम इंडिया ने ENG vs INDसीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Related posts

एशिया कप 2022में भारत का फाइनलिस्ट में टिकट न कटने के पीछे इन दो खिलाड़ियों का है हाथ, पूरे टूर्नामेंट के दौरान रहे फ्लॉप

doonprimenews

आज के मैच में रहाणे हो सकते है बाहर, इस धुवांधार बल्लेबाज को मिलेगी टीम में जगह

doonprimenews

नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीती टीम इंडिया, जीत के बाद नाखुश दिखाई दिए रोहित शर्मा किया यह चौंकाने वाला बड़ा खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment