Doon Prime News
sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच आज, प्लेइंग 11 में देखने को मिलेंगे यह बड़े बदलाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज़ आज यानी 20 सितंबर से होने जा रहा है।सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान में खेला जाना है।मौजूदा टी20 वर्ल्ड चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ये मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से खेलेगी। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चौंकाने वाले बदलाव देखने को मिल सकते हैं।


सिलेक्टर्स ने खिलाड़ियों पर जताया है भरोसा
आपको बता दें हाल ही में खत्म हुए एशिया कप 2022 में भारत के खराब प्रदर्शन ने कुछ गंभीर सवाल खड़े किए थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए लगभग एक ही टीम चुनी है। इसी तरह के चेहरों की निरंतरता से पता चलता है कि कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और सेलेक्टर्स ने अभी तक पैनिक बटन नहीं दबाया है और आने वाले मैचों में खिलाड़ियों के बेहतर करने पर भरोसा किया है।


सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन को अंतिम रूप देने के लिए होंगे कई बड़े बदलाव
हालांकि, टीम मैनेजमेंट अभी भी कुछ मुद्दों को ठीक करने और अपने सर्वश्रेष्ठ संभावित प्लेइंग 11 को अंतिम रूप देने के लिए कुछ और चीजों को आजमाने की कोशिश करेगा।जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है, टॉप चार में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं, और हार्दिक पांड्या अपनी ऑलराउंड क्षमता के साथ, एक निश्चित बड़े हिटर भी हैं।सबसे बड़ा सवाल यह है कि विकेटकीपर के रूप में कौन खेलेगा- ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक? एशिया कप के दौरान, कार्तिक ने भारत की पहली पसंद के विकेटकीपर के रूप में शुरूआत की, लेकिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की चोट ने टीम प्रबंधन को बाएं हाथ के पंत को लाने के लिए मजबूर कर दिया, जो आश्वस्त नहीं दिख रहे थे।


जडेजा की जगह अक्षर पटेल को दिया गया मौका
बीच के ओवरों में बाएं हाथ के बल्लेबाज का उपयोग करने का विचार बाएं हाथ के स्पिनर का मुकाबला करना था और ऑस्ट्रेलिया के पास एश्टन एगर भी ऐसा ही गेंदबाज हैं।इसलिए, पंत को कार्तिक पर वरीयता मिल सकती है, जो अपने फिनिशिंग टैलेंट के लिए जाने जाते हैं।चोटिल जडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला।दीपक हुड्डा, जो कुछ ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं और कप्तान को एक अतिरिक्त विकल्प देते हैं, उन्हें एशिया कप में खेलने का मौका मिला, लेकिन उन्हें गेंदबाजी में बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें –Amazon पर  बहुत हि कम कीमत में  मिल रहे हैं यह iphones, चेक करें इनके Discount और Offer ।*

दो दिग्गज गेंदबाजों की हुई वापसी

इसके अलावा, हुड्डा की सफलता ज्यादातर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में आई है, लेकिन उन्हें दुबई में बड़े टूर्नामेंट में पारी खत्म करने का काम दिया गया था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या द्रविड़ और रोहित अक्षर की हरफनमौला क्षमता पर भरोसा दिखाते हैं या फिर हुड्डा के साथ जाते हैं।दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी से भारत के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी।बुमराह और हर्षल दोनों चोटों के कारण एशिया कप 2022 से चूक गए थे और वे तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान अपनी छाप छोड़ने में उत्सुक होंगे।

Related posts

IPL 2022 से पहले रातों रात करोड़पति बन गए है ये बॉलर, जमकर बरसा पैसा,कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

doonprimenews

आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलेगा ये खतरनाक बॉलर,अब बल्लेबाज़ों की खैर नहीं

doonprimenews

ऑटो के पीछे अपनी फोटो देखकर एबी डिविलियर्स हो गए भावुक , ऐसे दी फोटो पर प्रतिक्रिया

doonprimenews

Leave a Comment