Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की टी 20सीरीज का पहला मैच आज, जाने क्या कहता है मोहाली में मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया मोहाली के पीसीए आइएस बिंद्रा स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह एक अच्छा प्रैक्टिस मैच होने वाला है।जहां दोनों टीमे अपने परफेक्ट इलेवन को तलाशने की कोशिश करती नज़र आएगी । दोनों टीमों के द्वारा हाल ही में किए गए प्रदर्शन की बात करें तो जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत कर यहां पहुंची है तो वहीं टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। ऐसे में टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप से पहले मोमेंटम हासिल करने का मौका होगा।

ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत का पलड़ा है ज्यादा भारी


आपको बता दें की टी20 क्रिकेट की अगर बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत का पलड़ा ज्यादा भारी है क्योंकि अब तक हुए 23 मुकाबलों में 13 में भारत को जीत मिली है जबकि 9 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे हैं। इस सीरीज में टीम इंडिया ऑन पेपर भी मजबूत नजर आ रही है। एशिया कप में टीम की गेंदबाजी एक्सपोज हुई थी लेकिन इस सीरीज के माध्यम से जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के वापसी करने से गेंदबाजी मजबूत हुई है। यह मैच शाम 7 बजे मोहाली के पीसीए आइएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा इसलिए यहां के मौसम और पिच रिपोर्ट पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा।

यह भी पढ़ें –राज्य लोक सेवा आयोग इस हफ्ते से करेगा 4 भर्तियों के लिए ये बड़ा काम

शाम में करीब 25 से 27 डिग्री तापमान रहने का अनुमान

बता दें की मौसम विभाग के मुताबिक शाम में तापमान करीब 25-27 डिग्री रहने का अनुमान है। आर्द्रता 70 प्रतिशत रहने की उम्मीद है जबकि इस मैच में ओस की भूमिका महत्वपूर्ण साबित होगी। दोपहर में तूफान का अनुमान है और बारिश की संभावना 25 प्रतिशत बताई जा रही है।
ओस को देखते हुए टॉस की भूमिका अहम हो जाती है और इस पिच पर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। इस मैच के पिछले के रिकॉर्ड की बात करें तो 2018 से यहां बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का दबदबा रहा है। 11 मैचों में से 7 में चेज करने वाली टीम जीती है।

Related posts

T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया में नाम शामिल न होने के बाद संजू सैमसन का यह बयान आया सामने, वीडियो जमकर हो रहा वायरल, जीता सभी का दिल

doonprimenews

IPL 2022 से पहले रातों रात करोड़पति बन गए है ये बॉलर, जमकर बरसा पैसा,कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

doonprimenews

मनिका-शरत की जोड़ी ने मिश्रित युगल का फाइनल जीतकर किया कमाल जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment