Doon Prime News
sports

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, शिखर धवन कप्तान तो वहीं सीनियर को दिया गया आराम यहाँ जाने किस-किसकी हुई टीम में वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। टी-20 वर्ल्डकप से पहले होने वाली इस सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है। जी हां बता दें कि सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है। भारत को अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।


यह होगी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैसमन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।


6 अक्टूबर को खेला जाएगा सीरीज का पहला मैच
बता दे की सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाना है तो वही दूसरा मैच 9 अक्टूबर को और तीसरा मैच 11 अक्टूबर को खेला जाएगा।


पहला वनडे: 6 अक्टूबर, लखनऊ 1.30 PM
दूसरा वनडे: 9 अक्टूबर, रांची 1.30 PM
तीसरा वनडे: 11 अक्टूबर, दिल्ली 1.30PM

यह भी पढ़े -*नेपाल के माउंट एवरेस्ट में घटी केदारनाथ जैसी ये घटना, लोग करते रहे बचने की कोशिश*


6 अक्टूबर को टी 20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी टीम इंडिया
आपको बता दें कि टीम इंडिया को 6 अक्टूबर को ही टी 20 वर्ल्डकप के लिए रवाना होना है ।4 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खत्म हो रही है, ऐसे में जो खिलाड़ी वर्ल्डकप स्क्वॉड का हिस्सा हैं वह इस वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे।
सीनियर प्लेयर्स को वनडे सीरीज से दिया गया आराम
रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत समेत अन्य सीनियर प्लेयर्स को वनडे सीरीज़ से आराम दिया गया है।और एक बार फिर शिखर धवन को कमान सौंपी गई है, जो कि टी-20 वर्ल्ड कप के स्क्वायड का हिस्सा नहीं है।
फैंस की डिमांड पर संजू सैमसन की हुई टीम में वापसी
वहीं सीनियर्स को आराम मिलने की वजह से युवाओं को टीम इंडिया में एंट्री का मौका मिला है। श्रेयस अय्यर को उप-कप्तान बनाया गया है, तो फिर से शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ की टीम में वापसी हुई है।जबकि घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद, मुकेश कुमार को टीम इंडिया में जगह मिली है। फैन्स की डिमांड यहां पर काम आई है और संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह मिली है।

Related posts

IND vs WI T20: Dream 11में पहले T 20 के लिए इन्हें चुने कप्तान और उपकप्तान बनाये एक मजबूत टीम

doonprimenews

IND vs PAK LIVE : पाकिस्तान के खिलाफ आज मैच में लोकेश राहुल को बदलना होगा अपना बल्लेबाजी का रवैया, नहीं तो नसीम शाह से पार पाना होगा मुश्किल

doonprimenews

Ind vs Zim : भारत ने पहले वनडे में ज़िम्बाब्वे को दी बुरी मात, शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने खिलाडियों के छुड़ाए छक्के

doonprimenews

Leave a Comment