Doon Prime News
sports

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, संजू सैमसन vs ईशान किशन vs ऋषभ पंत? किस विकेटकीपर को पांड्या देंगे मौका

खबर खेल जगत की जहाँ ICC टी20 वर्ल्डकप 2022 का अंत हो चूका है, इस वर्ल्डकप में इंग्लैंड टीम विजेता बन चुकी है।वही, भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।खैर अब टीम इण्डिया न्यूज़ीलैण्ड दौरे पर पहुँच चुकी है।यहाँ टीम इण्डिया को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जोकि 18 नवम्बर को शुरू होगी।इसके बाद वनडे सीरीज खेली जानी है।


आपको बता दें की इस दौरे पर रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल और विराट कोहली को भी आराम दिया गया है। ऐसे में इस दौरे पर हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे।जबकि ईशान किशन और शुभमन गिल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।वही, नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है।लेकिन अभी भी हार्दिक पांड्या के सामने ये बड़ी समस्या बनी हुई है की वो विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में किसे मौका दे?

बता दें की इस सीरीज के लिए ऋषभ पन्त, संजू सैमसन और ईशान किशन 3 ऐसे खिलाडी हैं जोकि विकेटकीपर बल्लेबाज है।ऐसे में हार्दिक पांड्या किसे मौका देंगे ये एक बड़ा सवाल बना हुआ है। तो चलिए जानते हैं किसे मिल सकता है मौका और क्यों?

सबसे पहले बात करे ऋषभ पन्त की तो इस सीरीज में पन्त को मौका मिलना बेहद मुश्किल है। जी हाँ,बता दें की पन्त इन दिनों अपनी सबसे खराब फॉर्म के दौर से गुजर रहे है।वही, इस वर्ल्डकप में भी इन्हें 2 ही मैच में खेलने का मौका मिल पाया जिनमे इन्होने मात्र 6 रन बनाये।ऐसे में पन्त को मौका नहीं मिल सकता।


अब बात करें संजू सैमसन की तो हार्दिक पांड्या संजू सैमसन को मौका दे सकते है। क्योकि संजू ने वर्ल्डकप से पहले साऊथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेलकर सभी फैंस का दिल जीत लिया था।भले ही उस मैच में टीम इण्डिया को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन संजू की वो पारी अब भी हर किसी को याद है।वही, संजू को विकेट कीपिंग का भी खासा अनुभव है।

यह भी पढ़े -*दिल्ली MCD चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने उत्तराखंड से स्टार प्रचारकों के नाम की की घोषणा*

इसके बाद बात करे ईशान किशन की तो ईशान किशन न्यूज़ीलैण्ड के खिलाड़ हार्दिक की दूसरी पसंद होंगे। हालाँकि, इन्होने भी पिछले कुछ मैचों में और घरेलु क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन किया था।बता दें की ईशान अभी तक भारत के लिए 19 टी-20 मैच खेल चुके हैं जिनमें इन्होंने 545 रन बनाये हैं ।वहीं संजू सैमसन ने अभी तक 16 टी-20 मैच खेले हैं जिनमें 296 रन बनाये हैं।

Related posts

टी20 वर्ल्ड कप : टेनिस की तरह टी20 में भी एक नहीं खेलने वाला होना चाहिए कप्तान -अतुल वसन, एमएस धोनी को भी रोल देने की करी मांग

doonprimenews

थाने में भजनो के साथ योग करते हरीश रावत ने सबका ध्यान किया अपनी ओर आकर्षित ,अब सोशल मीडिया पर तस्वीरें हो रही वायरल जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

भारत के संकेत सरगर ने weightlifting में जीता मैडल, कॉमनवेल्थ गेम में भारत के नाम पहली जीत दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment