Doon Prime News
sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी 20 मैच के लिए मोहाली पहुंची टीम इंडिया, पत्नी संजना गणेशन संग मोहाली पहुंचे बुमराह

players

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से होनी है। इस मैच के लिए दोनों टीमें मोहाली पहुंच चुकी हैं। जी हां बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही मोहाली पहुंच चुकी थी और अभ्यास कर रही थी अब टीम इंडिया भी यहां पहुंच चुकी है। भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी मास्क लगाकर वहां पहुंचे हैं क्योंकि कोरोनावायरस का खतरा अभी टला नहीं है और संक्रमित होने पर इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। जिसके चलते इन खिलाड़ियों की निजी तैयारी और टीम की भी तैयारी पर असर पड़ेगा। इस सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ मोहाली पहुंचे जबकि बाकी खिलाड़ियों का परिवार साथ नहीं था।

वही टीम के कप्तान रोहित शर्मा सबसे आगे दिखाई दिया और टीम के बाकी खिलाड़ी उनके बाद स्टेडियम पहुंचे।रोहित के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है,क्योंकि एशिया कप में औसत प्रदर्शन करने के बाद रोहित की कोशिश इस सीरीज में बड़ी पारी खेलने की लय में लौटने की होगी। दूसरी ओर अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले विराट कोहली भी मोहाली पहुंच गए हैं।अब कोहली की कोशिश ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने की होगी। विराट एशिया कप में बड़ी पारी खेलकर लय में लौट चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी पारी खेलने पर उनका आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

आपको बता दें कि टीम के उप कप्तान लोकेश राहुल भी मोहाली पहुंच चुके हैं, उनके लिए भी यह सीरीज काफी अहम है क्योंकि राहुल ने चोट से वापसी करने के बाद सिर्फ एक अच्छी पारी खेली है। एशिया कप में आखिरी मैच के दौरान उन्होंने शानदार शतक लगाया था।अब राहुल की कोशिश भी कुछ अच्छी पारियां खेलने के बाद लय हासिल करने की होगी। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी मोहाली पहुंच चुके हैं।टी-20 विश्व कप से पहले हार्दिक भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल 2022 से ही हार्दिक शानदार लय में है और भारत को कई मैच जीता चुके हैं।

बता दें कि भारत के लेग स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल भी मोहाली पहुंचे और यहां वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट कर अपनी लय हासिल करना चाहेंगे।यजुवेंद्र चहल के लिए एशिया कप बहुत ही साधारण रहा।इसके बाद उनकी कोशिश इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर लय हासिल करने की है।दिनेश कार्तिक भी मोहाली पहुंचे उनका सपना था कि वह 2022 टी20 वर्ल्ड कप खेले और आखिरकार इस टूर्नामेंट में उन्होंने टीम में जगह बना ही ली। इस सीरीज में कार्तिक अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे।

चोट से उभर चुके दीपक चाहर भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं लेकिन उन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन में थोड़ा और सुधार करने की जरूरत है।जिंबाब्वे के खिलाफ चाहर पुरानी लय में नहीं दिखे थे।वहीं जडेजा के चोटिल होने पर अक्षर पटेल का टी 20 विश्व कप खेलना तय है हालांकि जडेजा की जगह लेने के लिए उन्हें शानदार प्रदर्शन करना होगा।

यह भी पढ़े –इलेक्शन मोड पर समूह ग की परीक्षा करवाएगा लोक सेवा आयोग, परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर तक के दायरे में धारा 144 लागू करने का दिया सुझाव, प्रस्ताव पर मंथन हुआ शुरू

सूर्यकुमार यादव टी 20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।सूर्य कुमार ने एशिया कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और अब वह टी 20 विश्व कप के लिहाज से बेहद अहम खिलाड़ी हैं और वह सीरीज में अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे। रविचंद्रन अश्विन भी मोहाली के मैदान में पहुंच गए उन्हें लंबे समय से टीम में रखा जा रहा है,लेकिन काफी कम मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है। इसी वजह से उनके चयन पर भी सवाल उठ रहे हैं।हालांकि मोहाली के मैदान पर अश्विन को मौका दिया जा सकता है क्योंकि बड़े मैदान का फायदा उठाकर अश्विन कंगारू बल्लेबाजों को फंसा सकते हैं।


टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपनी पत्नी संजना गणेशन के साथ मोहाली पहुंच गए हैं।बुमराह पीठ की चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं जबकि संजना इस मैच की कवरेज और एंकरिंग के लिए यहां पहुंची है।

Related posts

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में सुपर 4 के मुकाबले से पहले हारिस राउफ ने बताई भारत के खिलाफ क्या रहेगी रणनीति

doonprimenews

अंपायर से बीच मैदान भीड़ गए स्टुअर्ट ब्रॉड, अंपायर ने लगा डाली क्लास

doonprimenews

भारतीय टीम के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कॉलेज गर्ल फ्रेंड को बनाया जिंदगी का हिस्सा, यहां देखें तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment