Doon Prime News
sports

T20 World Cup:फाइनल मैच से पहले बोले बाबर – पिछले चार मैचों से बढ़ी हिम्मत, वहीं बटलर ने कहा -जीते तो फुटबॉल टीम का बढ़ेगा आत्मविश्वास

इंग्लैंड vs पाकिस्तान

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का मुकाबला रविवार को मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। दोनों में से जो भी टीम विजेता रहेंगी वह दूसरा खिताब अपने नाम करेगी। दोनों टीमें फाइनल के लिए तैयार है। खिताबी मुकाबले की पूर्व संध्या पर दोनों टीमों के कप्तानों ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया। इस मौके पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि पिछले चार मैचों में मिली लगातार जीत से उनकी टीम का हौसला अब बढ़ गया है। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि अगर उनकी टीम जीतेगी तो इससे आगामी फुटबाल वर्ल्ड कप में उनके देश को आत्मविश्वास मिलेगा।

बटलर ने कहा स्पोर्ट्स इंग्लिश कल्चर का एक अहम हिस्सा है। हमें काफी सपोर्ट मिलता है। यूरोप में जैसी परिस्थिति है उसमें कोई शक नहीं है कि फुटबॉल का हमारा देश में कोई मुकाबला नहीं है, कोई भी स्पोर्ट्स उसकी बराबरी नहीं कर सकता। निश्चित तौर पर हमारा फाइनल फ्री ऑन एयर होगा तो इससे कई नए लोगों को भी फायदा होगा।

बटलर को नहीं लगता कि 2019 वर्ल्ड कप की तरह त्रफालगर स्क्वायर पर ब्रिटिश स्टैंडर्ड टाइम के हिसाब से सुबह 8:00 बजे कोई बिग स्क्रीन पर मैच देखेगा। हालांकि इसका पूरा विश्वास है कि लोग इंग्लैंड पाकिस्तान का फाइनल देखने के लिए टीवी जरूर ऑन करेंगे। बटलर को लगता है कि 2019 वर्ल्ड कप जीतने के बाद लोगों की रुचि क्रिकेट की तरफ बढ़ गई है।

बटलर ने कहा हमने देखा है कि 2019 वर्ल्ड कप फाइनल देखने के लिए त्रफलगर स्क्वायर पर लोग भारी संख्या में इकट्ठा हुए थे। मैं इस बात को लेकर श्योर नहीं हूँ कि सुबह 8:00 बजे लोग त्रफलगर स्क्वायर पहुँचेंगे या नहीं। लेकिन इस बात का भरोसा है कि वह हमारी जीत के लिए दुआएं जरूर करेंगे। पाकिस्तान की टीम शानदार है और हमें मुश्किल चुनौती मिलेगी। हमने पिछले कुछ समय में उनके खिलाफ़ कई मैच खेले हैं। इन सभी में कड़ी टक्कर देखने को मिली है। मुझे भरोसा है कि फाइनल में कुछ अलग नहीं होगा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि पिछले चार मैचों में टीम की फॉर्म में वापसी करने से आत्मविश्वास बढ़ गया है। पाकिस्तान ने लगातार चार जीत अपने नाम करके सही समय पर फॉर्म पाई है। उन्होंने सेमीफ़ाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई बाबर ने कहा कि जीस तरह से टीम ने पिछले चार मैचों में अपनी वापसी की है उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ गया है, और हम आश्वस्त हैं और हमें अच्छा प्रदर्शन करने का विश्वास भी है। उम्मीद है कि रिज़ल्ट अच्छा होगा।

बाबर ने इंग्लिश टीम की प्रशंसा की ओर उन्हें दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक करार दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड की टीम में प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, और वे उनके खिलाफ़ अपनी योजना को अंजाम देना चाहेंगे। बाबर ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम सर्वश्रेष्ठ में से एक है और हमने उनके खिलाफ़ एक सीरीज खेली जहाँ हम दोनों प्रतिस्पर्धी रूप से खेलें। इंग्लैंड एक अच्छी टीम है और उनके पास खिलाड़ियों का अच्छा ग्रुप है और हम अपने योजनाओं को क्रियांवित करना चाहेंगे।

यह भी पढ़े – पिथौरागढ़ में जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे सीएम धामी, सुनी जनसमस्याएं अब करेंगे शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन

बाबर ने कहा कि बेशक पावर प्ले बहुत मायने रखता है हम पावर प्ले में अच्छी क्रिकेट खेलना चाहेंगे। हम बारिश पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। हम परफॉर्मेंस पर फोकस करना चाहते हैं। हम बारिश से बाधित मैच नहीं बल्कि पूरा मैच चाहते टॉस वास्तव में मायने नहीं रखता। हम फाइनल के दिन परिस्थितियों को देखते हुए टीम तय करेंगे।
दोनों टीमें अपने दूसरे खिताब पर कब्जा करने के लिए बेताब है ।थ्री लायंस ने पहली बार 2010 में वेस्ट इंडीज में एशेज प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में सात विकेट से हराकर पहला टी 20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। जबकि पाकिस्तान ने 2009 में इंग्लैंड में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर अपना पहला खिताब अपने नाम किया था।

Related posts

पुणे में नहीं होगा कल होने वाला दिल्ली बनाम पंजाब का मुकाबला, अब इस मैदान में भिड़ेंगी दोनों टीमें

doonprimenews

वॉर्मअप मैच में भी फ्लॉप हुए Virat Kohli, आउट होते ही अंपायर पर फूटा गुस्सा, देखिए वीडियो

doonprimenews

दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा -हमें कोच और कप्तान पर भरोसा करना होगा

doonprimenews

Leave a Comment