Doon Prime News
sports

टी20वर्ल्ड कप :बाबर आजम को खली अफरीदी की कमी,फाइनल में इंग्लैंड से हार के बाद कहा -अफरीदी की चोट ने किया परेशान , इसी कारण दूसरा नतीजा देखने को मिला

खबर खेल जगत की जहाँ इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा कर लिया है। जी हाँ,इंग्लैंड इससे पहले 2010 में चैंपियन बना था। इस हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि बल्लेबाजों ने 20 रन कम बनाए और शाहीन अफरीदी की चोट ने टीम को परेशान किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

हम शुरुआती दो मैच हार गए थे,लेकिन हमने शानदार वापसी की :बाबर


आपको बता दें की पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान फील्डिंग करते हुए शाहीन चोटिल हो गए। उसके बाद गेंदबाजी करने तो आए, लेकिन सिर्फ एक ही गेंद फेंक सके। उनके ओवर को इफ्तिखार अहमद ने पूरा किया। बाबर ने मैच के बाद कहा, ”हम शुरुआती दो मैच हार गए थे, लेकिन हमने शानदार वापसी की। मैंने खिलाड़ियों को फाइनल से पहले कहा था कि वह आजादी के साथ मैच को खेलें। हालांकि, मुझे लगता है कि हमारी टीम ने 20 रन कम बनाए। इसके बावजूद हम अंतिम तक लड़े। यह अविश्वसनीय है।”

शाहिद अफरीदी की चोट ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को किया परेशान


वहीं बाबर ने अपनी टीम की गेंदबाजी के बारे में कहा, ”हमारी गेंदबाजी दुनिया में सबसे अच्छी है। हमने जिस तरह शुरुआती छह ओवरों में गेंदबाजी की, वह बेहतरीन रहा। दुर्भाग्य से शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए। उनकी चोट ने हमें परेशान किया। इस कारण हमें दूसरा नतीजा देखने को मिला। हालांकि, यह खेल का एक हिस्सा है।” शाहीन ने 2.1 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिए। हो सकता है कि अगर वह गेंदबाजी करते तो आखिरी ओवरों में मैच को और ज्यादा रोमांचक बनाते।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 30 साल पुरानी हार का लिया बदला


बता दें की इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 1992 वर्ल्ड कप का बदला ले लिया। 1992 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान ने इसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड को शिकस्त दी थी। अब 30 साल बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न में ही हराकर बदला ले लिया है। सैम करन को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। फाइनल में उन्होंने तीन विकेट लिए।

Related posts

IPL 2022 में MS Dhoni ने बनाया नया रिकॉर्ड, इन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ हुए शामिल

doonprimenews

जिंबाब्वे के खिलाफ सूर्यकुमार के प्रदर्शन को लेकर बोले गौतम गंभीर और कोच द्रविड़, दिए चौंकाने वाले बयान

doonprimenews

आईपीएल में बज रहा है श्रीलंकाई खिलाड़ियों का डंका, इन खिलाड़ियों ने खूब मचाया है धमाल

doonprimenews

Leave a Comment