Doon Prime News
sports

टी20 विश्व कप 2022:सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग में नहीं होगी कोई गड़बड़ी,आईसीसी ने की पूरी तैयारी भारत-इंग्लैंड मैच में यह दिग्गज लेंगे फैसले

खबर खेल जगत से जहाँ टी20 विश्व कप 2022 में खराब अंपायरिंग लगातार चर्चा में रही है। जी हाँ,सुपर-12 चरण के आखिरी दिन पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में शाकिब अल हसन को आउट दिया गया, जबकि रीप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद उनके बल्ले से लगी है।

इसके बावजूद उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया। इसके बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने खराब अंपायरिंग पर सवाल उठाए।


जानकारी के लिए बता दें की सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए आईसीसी ने पूरी तैयारी की है। क्रिकेट जगत के अनुभवी और दिग्गज अंपायरों को सेमीफाइनल मैचों में अंपायरिंग करने की जिम्मेदारी मिली है।


इतना ही नहीं आईसीसी ने सोमवार को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के लिए मैच अधिकारियों की पुष्टि की। एडिलेड ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के लिए कुमार धर्मसेना और पॉल राइफल मैदानी अंपायर होंगे। क्रिस गैफनी तीसरे अंपायर होंगे। रॉड टकर चौथे अंपायर के रूप में काम करेंगे, जबकि डेविड बून मैच रेफरी होंगे।


बता दें की न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल बुधवार, नौ नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार, 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। भारत ने ग्रुप 2 टेबल-टॉपर्स के रूप में सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जबकि इंग्लैंड अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा। ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड शीर्ष पर था जबकि पाकिस्तान ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर रहा था।

यह भी पढ़े –तृतीय केदार श्री तुंगनाथ के कपाट आज 11.30बजे शीतकाल के लिए हुए बंद,अब मर्कटेश्वर मंदिर में कर सकेंगे दर्शनार्थी दर्शन

नौ नवंबर- न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड
मैदानी अंपायर- मरैस इरास्मस और रिचर्ड इलिंगवर्थ
थर्ड अंपायर- रिचर्ड केटलबोरो
चौथे अंपायर- माइकल गॉफ
मैच रेफरी- क्रिस ब्रॉड
10 नवंबर- भारत बनाम इंग्लैंड, एडिलेड ओवल
मैदानी अंपायर- कुमार धर्मसेना और पॉल रीफेल
थर्ड अंपायर- क्रिस गैफनी
चौथे अंपायर- रॉड टकर
मैच रेफरी- डेविड बून


मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 13 नवंबर को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए आईसीसी के अधिकारियों की नियुक्ति दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों के नतीजे आने के बाद की जाएगी।

Related posts

वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की वजह से ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया से बाहर, IPL में लगी है 15 करोड़ की बोली

doonprimenews

IND vs AFG :भारत ने एशिया कप में अफ़ग़ानिस्तान को हराया, कोहली ने किया अपना 71वां शतक पूरा तो केएल राहुल ने भी बना डाला अर्धशतक

doonprimenews

Asia Cup 2022 होने जा रहा है शुरू, इस चैनल में होगा लाइव स्ट्रीम, ऐसा करके फ्री में देख पाएंगे मैच

doonprimenews

Leave a Comment