Doon Prime News
sports

T20 World Cup 2022:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल ऋषभ पंत ने की विकेटकीपिंग

खबर खेल जगत से जहाँ भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच में टीम इंडिया को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बावजूद भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। अपने बाकी दो मैचों में बांग्लादेश और नीदरलैंड को हराकर भारत आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच सकता है, लेकिन इस मैच में हार के साथ ही भारत को एक बड़ा झटका लगा है। जी हाँ,भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस मैच के दौरान चोटिल हो गए।


कार्तिक की जगह पंत ने की आखिरी 5ओवर में विकेटकीपिंग
आपको बता दें की कार्तिक के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत ने आखिरी पांच ओवरों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। कार्तिक की चोट कितनी गंभीर है। इस विषय में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उनका मैदान छोड़कर बाहर जाना भारत के लिए बड़ा झटका है। इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक बतौर फिनिशर खेल रहे हैं। उनके चोटिल होने पर पंत टीम में शामिल होंगे, लेकिन इससे भारतीय टीम का संतुलन बिगड़ जाएगा और भारत के पास कोई अच्छा फिनिशर नहीं होगा।


कार्तिक ने सूर्यकुमार के साथ की अहम साझेदारी
वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कार्तिक नौवें ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए आ गए थे। उन्होंने 15 गेंदों में सिर्फ छह रन बनाए, लेकिन सूर्यकुमार यादव के साथ 52 रन की अहम साझेदारी की। इसी वजह से भारत इस मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंच सका। उनका चोटिल होना भारत के लिए बड़ा झटका है।


पहले से चोट से जूझ रही है भारतीय टीम
जानकारी के लिए बता दें की इस टूर्नामेंट में पहले ही भारतीय टीम चोट से जूझ रही है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से पहले ही चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इसके बाद रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल दीपक चाहर भी चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। अब दिनेश कार्तिक की चोट गंभीर हुई तो टीम इंडिया मुश्किल में पड़ सकती है।

यह भी पढ़े गुजरात के मोरबी में हुआ बड़ा हादसा, एक सदी पुराना केबल पुल टुटा,45लोगों की हुई मौत, पीएम ने हादसे पर जताया दुख, करी सहायता राशि की घोषणा*


दक्षिण अफ्रीका ने 5विकेट से दी भारत को मात
दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच हुए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दो गेंद रहते 137 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में अर्शदीप ने दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने चार और वेन पार्नेल ने तीन विकेट लिए। एडेन मार्करम ने 52 रन बनाए और डेविड मिलर ने 59 रन की नाबाद पारी खेली।

Related posts

104 मीटर का आसमानी छक्का मारकर स्टोइनिस ने जीत लिया इस लड़की का दिल, देखिए वीडियो

doonprimenews

इस खिलाड़ी ने जबरदस्त फिफ्टी लगाकर रचा इतिहास, एमएस धोनी का भी तोड़ दिया रिकॉर्ड।

doonprimenews

पता चल गया कौन है ये मिस्ट्री गर्ल, इंस्टाग्राम में शेयर करती है बेहद खूबसूरत तस्वीरें,देखिए फोटोज

doonprimenews

Leave a Comment