Doon Prime News
sports

टी20 वर्ल्ड कप 2022 :30साल पुराना बदला हुआ चुकता,इंग्लैंड ने विश्व कप में पाकिस्तान को हराया

खबर खेल जगत से है जहाँ आज टी20 वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने फाइनल मुकाबले के लिए आमने -सामने थी । यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया । दोनों टीमें एक-एक बार विश्व कप का खिताब जीत चुकी हैं। पाकिस्तान 2009 में और इंग्लैंड 2010 में टी20 चैंपियन बनी थी। और इंग्लैंड एक बार फिर विश्व कप जीत चुकी है।


जी हाँ बता दें की ऑस्ट्रेलिया में 30 साल पुराना संयोग दोहराते हुए फाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बिल्कुल आखिरी कदम पर सब कुछ बदल गया।मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 30 साल पहले 1992 में जोरदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को हराकर विश्व चैंपियन बनने वाली पाकिस्तान एक बार फिर वही कमाल दोहराने की कगार पर थी, लेकिन इंग्लैंड ने उसकी ये ख्वाहिश पूरी नहीं होने दी। लॉर्ड्स में तीन साल पहले इंग्लैंड को वनडे क्रिकेट का विश्व चैंपियन बनाने वाले बेन स्टोक्स (52 नाबाद) ने सबसे छोटे फॉर्मेट के फाइनल में फिर जुझारू पारी खेलते हुए इंग्लैंड को टी20 विश्व कप 2022 का खिताब दिला दिया।इसके साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 30 साल पुराना हिसाब चुकता किया।

यह भी पढ़े –अन्तर्राजीय गिरोह के खुलासे की अहम कड़ी बना एसएसपी हरिद्वार को मिला इनपुट, चोरी की 15 मोटर साईकिलों*के साथ गिरोह के तीन अभियुक्त गिरफ्तार*


आपको बता दें की मेलबर्न में 30 साल बाद दोनों टीमें फिर एक विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। बाबर आजम की टीम ने तो बिल्कुल 1992 विश्व कप के पाकिस्तानी धुरंधरों की तरह वापसी करते हुए फाइनल तक जगह बनाई थी, जबकि इंग्लैंड ने भी कुछ उसी तरह फाइनल का सफर तय किया था।MCG में एक बार फिर दोनों के बीच जोरदार फाइनल की उम्मीद थी और पाकिस्तानी फैंस तो मान के चल रहे थे कि फिर 30 साल पुरानी कहानी पूरी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और इंग्लैंड ने बिल्कुल आखिरी वक्त पर स्क्रिप्ट बदलते हुए 5 विकेट से जीत के साथ विश्व कप अपने नाम किया।


वहीं इस पूरे विश्व कप में दोनों टीमों की बल्लेबाजी ज्यादातर मैचों में अपना दम नहीं दिखा पाई थी।सिर्फ सेमीफाइनल को छोड़कर पाकिस्तान और इंग्लैंड की बैटिंग बहुत कमाल की नहीं थी। इसके उलट गेंदबाजी में दोनों टीमों के बीच टक्कर थी।पाकिस्तान को यहां पर थोड़ा बढ़त थी। ऐसे में साफ था कि जिसकी बल्लेबाजी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हावी हुई, मैच उसके पलड़े में जाएगा। ऐसा हालांकि, दिखा नहीं और दोनों ओर के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों का क्रीज पर जीना मुश्किल कर दिया था।


पाकिस्तान को सिर्फ 137 रनों पर रोकने के बाद इतना तो साफ था कि इंग्लैंड का पलड़ा भारी है, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों का खतरा बरकरार था और वही हुआ। पहले ही ओवर में शाहीन शाह अफरीदी ने एलेक्स हेल्स को बोल्ड कर दिया।कप्तान जॉस बटलर ने हालांकि अपने अंदाज में काउंटर अटैक जारी रखा और बाउंड्रियों की बौछार कर दी।

Related posts

आज कोलकाता की टीम से इस ऑलराउंडर ने किया डेब्यू, ताबड़तोड़ छक्कों के लिए जाना जाता है ये खिलाड़ी

doonprimenews

जसप्रीत बुमराह की जगह सिराज को किया जायेगा टीम में शामिल , इस घातक गेंदबाज की बढ़ी टेंशन, दूसरे टी20 मैच में जगह छीनने का है डर

doonprimenews

World Cup2023:शुरू हुआ परमार्थ निकेतन में विशेष हवन पूजन का दौर,कल के फाइनल मुकाबले पर है सबकी नजर

doonprimenews

Leave a Comment