Doon Prime News
sports

T-20 World Cup: इन 7 बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी नजर, टीम के लिए बन सकते है ‘ट्रंप कार्ड’

T-20 World Cup

ICC T-20 World Cup 16 October से शुरू हो रहा है। बता दे की Grand title के लिए दुनिया भर की 16 टीमें भिड़ेंगी। इन वर्षों में हमने कुछ खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन के लिए टूर्नामेंट को यादगार बनते देखा है। वही इस बार भी कई खिलाड़ी हैं, जो कुछ शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन पर नजर रखना दिलचस्प होगा।

बता दे की Australia के मैदानों की लंबी बाउंड्री को देखते हुए बड़े शॉट खेलने के लिए पावरहिटर्स की जरूरत होगी, लेकिन वही कहा जा रहा है की कुछ batsman T-20 World Cup में कमाल कर सकते हैं। पिछले एक साल में इन सभी ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीमों को इनसे बड़ी उम्मीदें हैं।

Suryakumar Yadav (India) : बता दे की मार्च 2021 में भारत के लिए पदार्पण करने के बाद 32 वर्ष के Suryakumar Yadav T-20 प्रारूप में India के number one बल्लेबाज बन गए हैं। जिनके पास हर तरह के शॉट्स हैं और अब तक 34 T-20 में 176.81 की औसत से रन बना चुके हैं। जिसमें नौ अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं। भारत को उम्मीद है कि T-20 World Cup में भी उनकी यह लय कायम रहेगी और टीम को वह बड़ा स्कोर दे सकेंगे।

David Miller (South Africa) : पिछले एक साल में David Miller द्वारा South Africa के लिए शानदार प्रदर्शन किया गया है। इस साल IPL में भी उन्होंने खिताब जीतने वाली Gujarat Titans के लिए 68.71 की औसत से 481 रन बनाए। International cricket में उस फॉर्म को जारी रखते हुए उन्होंने India के खिलाफ सीरीज में 47 गेंद में 106 रन की पारी खेली। T-20 International cricket में 107 मैचों में David Miller का strike rate 145.49 है। उनका औसत 33.91 है। वह इस World Cup में South Africa के लिए अहम खिलाड़ी होंगे।

Mohammad Nawaz (Pakistan) : Pakistan के इस हरफनमौला ने पिछले साल Asia Cup में शानदार स्पिन गेंदबाजी करने के साथ बल्ले से भी योगदान दिया है। Captain Babar Azam ने मध्यक्रम में सरप्राइज पैकेज के रूप में उनका इस्तेमाल किया और नवाज ने निराश नहीं किया। Asia Cup 2022 में भारत के खिलाफ उन्होंने 25 गेंद में 42 रन बनाए जबकि पिछले सप्ताह New Zealand के खिलाफ ट्राई सीरीज के फाइनल में 22 गेंद में 38 रन की पारी खेली।

Tim David (Australia) : सिंगापुर में जन्मे Tim David दुनिया भर की लीगों में शानदार छक्के जड़ने के अपने हुनर के कारण Australian team में पहुंचे हैं। छह फुट पांच इंच लंबे Tim David ने पहले कभी first class cricket नहीं खेला है। उन्हें IPL में Mumbai Indians ने आठ करोड़ से ज्यादा में खरीदा था। Tim David को Matthew Wade के साथ बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभानी होगी।

Alex Hales (England) : 11 वर्ष पहले England के लिए T-20 cricket में पदार्पण करने वाले Hell’s Dope Test में नाकाम रहने के कारण 2019 ODI world cup नहीं खेल सके थे। तीन साल बाद टीम में लौटे हेल्स इस मौके को बर्बाद नहीं होने देंगे। उन्होंने पिछले महीने ही 53 रन की पारी खेलकर अपने तेवर जाहिर पहले ही कर दिए हैं।

Harry Brooke (England) : Harry Brooke हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 81 रनों की पारी खेलकर नजरों में आए थे। उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों में धुआंधार नाबाद 81 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे। 23 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इसी साल England के लिए डेब्यू किया था। Harry Brooke ने इसी साल पाकिस्तान सुपर लीग में उन्होंने 10 पारियों में 171.43 की शानदार स्ट्राइक रेट से 264 रन बनाए। टी20 ब्लास्ट 2022 में यॉर्कशायर के लिए Harry Brooke ने 13 मैचों में 163.91 के स्ट्राइक रेट से 436 रन बनाए।

यह भी पढ़े- Diwali 2022- इस बार भी PM Modi सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगे, इस दिन करेंगे केदारनाथ का दौरा

Finn Allen (New Zealand) : Finn Allen ने New Zealand के लिए 2021 में डेब्यू किया था। 23 साल की उम्र में वह New Zealand की टीम का सबसे कम उम्र का सदस्य है। Martin Guptill की जगह एलन खेल सकते हैं, इसलिए वह थोड़ा दबाव में हो सकते हैं। लेकिन उन्हें कोच का समर्थन मिला है और यह टूर्नामेंट यह दिखाने का एक शानदार अवसर है कि वह आने वाले वर्षों के लिए इस टीम का एक बड़ा हिस्सा हो सकते हैं।

Related posts

Andrew Symonds ने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में बयां किया था दर्द, लिखी थी ये बात

doonprimenews

बढ़ते कोरोना के कारण IPL 2021 हुआ कैंसल,लगातार खिलाड़ी हो रहे थे कोरोना संक्रमित।

doonprimenews

आईपीएल में बज रहा है श्रीलंकाई खिलाड़ियों का डंका, इन खिलाड़ियों ने खूब मचाया है धमाल

doonprimenews

Leave a Comment