Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार की इच्छा होगी पूरी कर सकते हैं डेब्यू,कुछ इस तरह दिए संकेत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो साल से भी कम समय में सूर्यकुमार यादव अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं। फैंस के चहेते फॉर्मेट टी20 में कमाल करने के बाद उनका कद विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के बराबर हो चुका है। हालांकि, उन्होंने अब तक भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सूर्यकुमार की ये इच्छा भी पूरी हो सकती है।


जी हाँ,टी20 क्रिकेट में कमाल करने के बाद वनडे टीम में भी जगह बना चुके हैं। हालांकि, वनडे में उनके बल्ले से कोई मैच जिताऊ पारी नहीं निकली है। इस बीच वह टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।


दरअसल,भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नौ फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया का हिस्सा हैं। इस सीरीज से पहले उन्होंने एक नई लाल गेंद के साथ फोटो शेयर कर लिखा- हैलो दोस्त… इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि नौ फरवरी को सूर्यकुमार यादव अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर सकते हैं।


यदि सूर्यकुमार को भारत की प्लेइंग 11 में शामिल किया जाता है, तो वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं, लोकेश राहुल पांचवें स्थान पर खेलेंगे। रोहित और गिल की जोड़ी वनडे में कमाल करने के बाद टेस्ट में भी पारी की शुरुआत कर सकती है। तीसरे स्थान पर पुजारा और चौथे स्थान पर विराट कोहली का खेलना तय है।


रवींद्र जडेजा सातवें और आर अश्विन आंठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। ऐसे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहद मजबूत होगी। वहीं, इसके बाद पिच के अनुसार तीन तेज गेंदबाज या दो तेज गेंदबाजों के साथ एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है।


इस सीरीज में ऋषभ पंत टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। वह कार हादसे के बाद अपनी चोट से उबर रहे हैं। पंत भारत की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं। पिछले साल वह इस फॉर्मेट में देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। पंत मध्यक्रम में आकर तेजी से रन बनाते हैं और मैच का रुख पलट देते हैं। इसका फायदा भारतीय टीम को मिलता है और अहम मौकों पर टीम इंडिया मैच में कब्जा कर लेती है।


वहीं सूर्यकुमार यादव को भी यही रोल दिया जा सकता है। छठे नंबर पर आकर या जब भी विपक्षी गेंदबाज हावी हो रहे हों, तब वह तेजी से रन बनाकर लय भारत के पक्ष में ला सकते हैं और गेंदबाजों की लय बिगाड़ सकते हैं। इसका फायदा बाकी बल्लेबाजों को भी होगा।


बता दें की सूर्यकुमार इस साल पहले ही एक शतक और एक अर्धशतक बना चुके हैं। पिछले साल दिसंबर में उन्होंने मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच खेले। यहां उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 80 गेंद में 90 रन बनाए। वहीं, सौराष्ट्र के खिलाफ 107 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 95 रन बनाए और इसके बाद दूसरी पारी में 46 गेंदों में 38 रन बनाए। हालांकि, उनकी टीम मैच हार गई, लेकिन क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भी उन्होंने अपनी फॉर्म का प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े -*Oppo Reno 8T 5G Launched In India- Oppo ने एक बार फिर लॉन्च किया एक धांसू फोन, फीचर्स देख आप भी कहेंगे मजा ही आ गया*


सूर्यकुमार यादव ने प्रथम श्रेणी में 44.75 के औसत से 79 मैचों में 5549 रन बनाए हैं। इसमें 14 शतक और 28 अर्द्धशतक शामिल हैं। वह कई बार भारत के लिए टेस्ट खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं और अब लग रहा है कि उनका यह सपना साकार होने वाला है।

Related posts

टी20 विश्व कप 2022:सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग में नहीं होगी कोई गड़बड़ी,आईसीसी ने की पूरी तैयारी भारत-इंग्लैंड मैच में यह दिग्गज लेंगे फैसले

doonprimenews

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने रह गए पीछे लेकिन फिर भी तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड

doonprimenews

कौन है स्टार विकेटकीपर का लेडी लव जिसके लिए ऋषभ पंत ने उर्वशी रौतेला को भी ब्लॉक किया

doonprimenews

Leave a Comment