Doon Prime News
sports

सूर्यकुमार ने जीता सबका दिल, स्वीकारी गलती, बोले – सुंदर जैसे आउट हुए, वो मेरी गलती थी

भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में वापसी करते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। टीम इंडिया की जीत में सूर्यकुमार यादव की भूमिका अहम रही। एक छोर से जब विकेट गिर रहे थे, तब सूर्या ने पहले वॉशिंगटन सुंदर और फिर हार्दिक पांड्या के साथ छोटी मगर महत्वपूर्ण साझेदारियां कर भारतीय टीम को जीत दिलाई।

सूर्यकुमार 31 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर भारत की सीरीज में वापसी कराई। इस पारी के लिए सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।


आपको बता दें की मैच में एक वक्त सुंदर और सूर्यकुमार ही मिलकर भारत को जीत तक ले जा रहे थे। दोनों ने 20 रन की साझेदारी कर ली थी। हालांकि, 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर दोनों के बीच रन लेने को लेकर कन्फ्यूजन हुई और सुंदर ने सूर्यकुमार को बचाने के लिए अपना विकेट कुर्बान कर दिया। रन आउट होने के बाद सुंदर काफी निराश नजर आए थे। हालांकि, सूर्या ने सुंदर से इसके लिए माफी भी मांग ली है।


दरअसल, 15वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर सूर्यकुमार ने रिवर्स स्वीप की कोशिश की। गेंद पैड पर जाकर लगी। ऐसे में गेंदबाज और फील्डर एल्बीडब्ल्यू की अपील करने लगे। तभी सूर्या रन लेने के लिए भागे। जब तक सुंदर सूर्यकुमार को मना कर पाते तब तक सूर्यकुमार उनके पास नॉन स्ट्राइकर एंड पर आकर खड़े हो गए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के फील्डर्स ने स्ट्राइक एंड की गिल्लियां बिखेर दीं। ऐसे में सुंदर ने सूर्यकुमार के लिए विकेट गंवा दिया।


वहीं 32 साल के सूर्यकुमार ने मैच के बाद कहा- जब मैं बैटिंग करने गया था तो हालात मुश्किल थे। पिच बैटिंग के लिए मुश्किल थी। सुंदर के आउट होने के बाद पिच पर टिके रहना जरूरी था। हालांकि, सुंदर जैसे आउट हुए, वो मेरी गलती थी। सुंदर नौ गेंदों में एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हुए। 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 50 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, ये 50 रन भारत ने 11 ओवर तक बनाए थे। 100 रन बनाते बनाते भारत 20वें ओवर में पहुंच गया था।

यह भी पढ़े –*औली की खूबसूरत वादियां बर्फ से हुई सराबोर, घूमने पहुंचे पर्यटकों ने जमकर उठाया बर्फबारी का लुत्फ*


गौरतलब है की टीमों में से कोई छक्के तक नहीं लगा सकी। इस मैच में कुल 14 चौके लगे। भारतीय पारी में आठ चौके और न्यूजीलैंड की पारी में छह चौके लगे। पिच स्पिनर्स को काफी मदद कर रही थी। ऐसे में दोनों पारियों को मिलाकर 40 में से 30 ओवर स्पिनर्स ने डाले। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा 19* रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से सूर्या के अलावा ईशान किशन ने 32 गेंदों में 19 रन की पारी खेली। हार्दिक पांड्या 20 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला एक फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Related posts

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं चुने गए पृथ्वी शॉ, जाने न चुने जाने को लेकर क्या बोले बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर

doonprimenews

इन खिलाड़ियों ने किया युजवेंद्र चहल का शारीरिक शोषण, हाथ पाव बाधे और कमरे में ले जाकर किया ऐसा काम, अब हुआ खुलासा

doonprimenews

महेश पिथिया की गेंदों पर अभ्यास करते नजर आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, वीडियो हुआ वायरल, वसीम जाफर ने ली कंगारू टीम पर चुटकी

doonprimenews

Leave a Comment