Doon Prime News
sports

टी20 के लिए स्टार स्पिनर राशिद खान को सौंपी अफगानिस्तान की टीम की कमान,2021में भी बने थे कप्तान लेकिन 20मिनट बाद दे दिया था इस्तीफा

खबर खेल जगत से।अफगानिस्तान ने स्टार स्पिनर राशिद खान को टी20 में कप्तान बनाया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार (29 दिसंबर) को उनके नाम की घोषणा की। राशिद को दिग्गज मोहम्मद नबी के इस्तीफे के बाद कमान मिली है। नबी ने टी20 विश्व कप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। राशिद को दूसरी बार टी20 का कप्तान बनाया गया है। पिछली बार 2021 में टी20 विश्व कप से ठीक पहले उन्हें कमान मिली थी, लेकिन उन्होंने 20 मिनट बाद ही इस्तीफा दे दिया था।


जी हाँ,2021 में जब अफगानिस्तान ने टीम का एलान किया था तब राशिद को कप्तान नियुक्त किया गया था। टीम घोषित होने के 20 मिनट बाद ही राशिद ने यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि टीम चयन में उनसे सलाह नहीं ली गई थी। उनके बाद नबी को कप्तानी सौंपी गई थी। इस बार राशिद को कप्तान बनाते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उनमें काफी प्रतिभा है और वह टीम को आगे लेकर जा सकते हैं।


आपको बता दें की अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने एक बयान में कहा, “राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट में एक बड़ा नाम है। उनके पास दुनिया भर के प्रारूप में खेलने का जबरदस्त अनुभव है, जो उन्हें टीम को प्रारूप में एक नए स्तर पर ले जाने में मदद करेगा। राशिद खान के पास पहले से तीनों प्रारूपों में नेतृत्व करने का अनुभव है और हम उन्हें फिर से टी20 में कप्तान बनाकर खुश हैं। मुझे यकीन है कि वह शीर्ष पर आएंगे और देश के लिए और अधिक गौरव लाएंगे।”


वहीं टी20 सुपरस्टार राशिद ने कहा कि राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करना एक बड़ा सम्मान है। उन्होंने कहा, ”कप्तानी एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मेरे पास पहले अपने देश का नेतृत्व करने का अनुभव है। टीम में ऐसे लोगों का एक बड़ा समूह है जिनके साथ मेरी अच्छी समझ है और मैं काफी सहज महसूस करता हूं। हम एक साथ रहने की कोशिश करेंगे, चीजों को सही रास्ते पर लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और अपने देश के लिए गर्व और खुशी लाएंगे।”


राशिद ने अब तक 74 अंतरराष्ट्रीय टी20 में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इस प्रारूप में उनके नाम पर 122 विकेट हैं। टिम साउदी (134 विकेट) और शाकिब अल हसन (128) के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अफगानिस्तान फरवरी में संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करेगा। इस दौरान तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

यह भी पढ़े –*ऋषिकेश :नीम बीच के पास गंगा में डूबे मेरठ के यूट्यूबर का मिला शव,एसडीआरएफ ने पशुलोक बैराज से किया बरामद,योगा से सम्बंधित प्रोजेक्ट में करने आया था काम*


बता दें की राशिद 2015 के बाद से दुनिया भर में 15 अलग-अलग टीमों के लिए 361 टी20 मैच खेल चुके हैं और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनकी बहुत अधिक मांग रही है। वह ड्वेन ब्रावो (614 विकेट) के बाद टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने दूसरे गेंदबाज हैं। राशिद ने 491 विकेट हासिल किए हैं।

Related posts

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए टीम का हुआ एलान,टी20 में पृथ्वी तो वहीं टेस्ट में ईशान -सूर्या बरपाएंगे कहर

doonprimenews

IND vs WI:बेंच पर बैठे बैठे इस खिलाड़ी का टैलेंट हो रहा खत्म, रोहित शर्मा के हाथों में है खिलाड़ी की करियर की डोर

doonprimenews

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने 25 साल पुरानी गलती के लिए भारतीय कोच द्रविड़ से मांगी माफी, साथ खाने का दिया ऑफर तो मिला कुछ ये जवाब

doonprimenews

Leave a Comment