Doon Prime News
sports

एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े सौरव गांगुली,फ्रेंचाइजी ने इस बार सौंपा बड़ा पद

बड़ी खबर,भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए हैं। फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस बार बड़ा पद दिया है। गांगुली फ्रेंचाइजी की तीन टीमों के डायरेक्टर होंगे। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी की दो अन्य टीमें इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) और एसए टी20 (ILT20) में हैं।


जी हाँ,गांगुली ने पिछले साल अक्तूबर में बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। वह इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर चुके हैं। 2019 में वह टीम के मेंटर थे। इस बार वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ-साथ इंटरनेशनल लीग टी20 की टीम दुबई कैपिटल्स और एसए टी20 की टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स के भी डायरेक्टर होंगे। खबरों की मानें तो 2023 आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन के दौरान गांगुली और रिकी पोंटिंग की सलाह पर ही दिल्ली की टीम ने खिलाड़ियों को रिलीज किया फिर नए खिलाड़ियों पर दांव लगाया।

मिनी ऑक्शन में खरीदे गए ये खिलाड़ी


मुकेश कुमार (5.50 करोड़)
राइली रूसो (4.60 करोड़)
मनीष पांडे (2.40 करोड़)
फिलिप सॉल्ट (2 करोड़)
ईशांत शर्मा (50 लाख)

यह होगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम


ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, फिलिप सॉल्ट, राइली रूसो, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिच नोर्त्जे, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़े –*Best Selling Smartphone- इस फोन को लेकर मचा बवाल, काफी लोग कर रहे हैं इसे पसंद, फीचर्स देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है*


बता दें की ऋषभ पंत के हादसे का शिकार होने के बाद डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जा सकता है। अगर पंत आईपीएल से पहले फिट हो जाते हैं, तो वह कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।


वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली के लिए आखिरी साल काफी विवादों से भरा रहा। विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने पर गांगुली ने कहा था कि विराट के बात करने के बाद ही सारे फैसले लिए गए। हालांकि, कोहली ने बाद में कहा कि उनसे किसी ने कोई बात नहीं की। इसके बाद गांगुली और कोहली के बीच मनमुटाव की खबरें सामने आईं। गांगुली के पास बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने आगे इस पद के लिए आवेदन नहीं किया और रोजर बिन्नी ने उनकी जगह ली।

Related posts

धोनी के बालों के मुरीद हुए थे परवेज मुशर्रफ, पूछा था सौरव गांगुली से की,इसे कहाँ से लाए हो? मिला था झट से ये जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

doonprimenews

नंबर -1गेंदबाज़ बने श्रीलंका के लेग स्पिनर हसरंगा, टी20वर्ल्ड कप में लिए सबसे ज्यादा विकेट, सूर्यकुमार भी रहे टॉप पोजीशन पर कायम

doonprimenews

IND vs WI 4th T20 Dream 11 prediction: चौथे टी20 के लिए बनाई गई मजबूत टीम इन्हें चुना गया उप कप्तान और कप्तान।

doonprimenews

Leave a Comment