Doon Prime News
sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल का दोहरा, मुरीद हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर,बोले -क्रिकेट को है ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दोहरा शतक लगाकर शुभमन गिल ने सनसनी मचा दी है। गिल भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में गिल का शतक इसलिए भी खास था, क्योंकि दूसरे छोर पर किसी भी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया, लेकिन गिल एक छोर संभालकर खेलते रहे हैं। उन्होंने पहले भारतीय पारी को संभाला और अंत के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर 349 रन तक पहुंचा दिए। गिल के अंत में तेजी से बनाए गए रन ही इस मैच में हार-जीत का अंतर बने और भारत ने मैच 12 रन से अपने नाम किया। शुभमन गिल ने 149 गेंदों में 208 रन बनाए।


दरअसल,इस पारी के साथ ही गिल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए। उन्होंने ईशान किशन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने एक महीने पहले बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। इस दोहरे शतक के बाद गिल की लगातार तारीफ हो रही है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा है कि क्रिकेट को शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है।


बता दें की सलमान बट ने कहा “जब से मैंने शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलते हुए देखा है, तब से मैं उनका बहुत बड़ा फैन बन गया हूं। उनके स्ट्रोक्स में उनकी शान दिखती है और उनकी बल्लेबाजी की शैली वास्तव में सराहनीय है। मैं चाहता था कि वह बड़ा स्कोर हासिल करें और मेरी एकमात्र चिंता यह थी कि वह ऐसा क्यों नहीं कर पा रहे हैं।” उन्होंने बहुत अलग तरह की क्रिकेट खेली है। बहुत कम लोगों ने इतनी कम उम्र में अपनी शैली में इस तरह की फिनिशिंग की है। मुझे लगता है कि वह अपनी तरह के खिलाड़ी हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्होंने अपने करियर में सब कुछ हासिल किया है लेकिन, अगर वह इसी तरह खेलना जारी रखते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं तो वह उस रास्ते पर होंगे, जहां वह महानता हासिल करेंगे।”

यह भी पढ़े –*जोशीमठ भू -धंसाव:नहीं किया जायेगा भगवान बद्रीनाथ का खजाना अन्यत्र शिफ्ट,बीकेटीसी के अध्यक्ष ने दी जानकारी, साथ ही बताई वजह*


वहीं बट ने इस दौरान शुभमन गिल की तुलना सचिन जैसे खिलाड़ियों से कर दी। गिल का अनुशासन और निरंतरता सलमान बट को बहुत पसंद है। उन्होंने कहा “जिस तरह का खेल उन्होंने खेला, उसने यह साबित कर दिया कि वह न केवल पावर-हिटिंग करते हैं, बल्कि एक जिम्मेदार पारी भी खेल सकते हैं, क्योंकि दूसरे छोर पर प्रमुख खिलाड़ियों के विकेट गिरते रहे, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं भंग होने दिया और शानदार पारी खेली।क्रिकेट को उनके जैसे खिलाड़ी की जरूरत है, क्योंकि इन दिनों खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, मार्क वॉ, सईद अनवर, जैक्स कैलिस जैसा टच खो रहे हैं। क्रिकेट ने अपनी सुंदरता खो दी है और जिस तरह की पारी उन्होंने खेली, वह क्रिकेट की असली सुंदरता है।”

Related posts

आउट होने पर शुभमन गिल से नहीं हुआ कंट्रोल, देने लगे गाली, वीडियो में हुआ रिकॉर्ड, देखिए विडियो

doonprimenews

धोनी ने बेटी जीवा तो कोहली ने पत्नी अनुष्का संग किया नए साल 2003का स्वागत, देखिये कैसे क्रिकेटर्स ने मनाया जश्न

doonprimenews

शिखर धवन ने खुद को लेकर दिया एक बड़ा बयान, कहा अभी मेरा पूरा ध्यान अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप पर है।

doonprimenews

Leave a Comment