Doon Prime News
sports

वेस्टरइंडीज में शिखर धवन रच सकते है इतिहास विराट के बाद दुसरे ऐसे कप्तान होंगे

क्रिकेट

IND vs WI 3rd ODI 2022- भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार से जुलाई को होने वाला है। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। अब तीसरे मैच को जीतकर कप्तान के रूप में शिखर धवन भी एक रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।


भारत और वेस्ट इंडीज के बीच में होने वाला आखिरी मैच भी। क्वीन पार्क ओवल में खेला जाएगा मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7:00 बजे शुरू हो जाएगा लेकिन टॉस 6:35 पर होगा। इस मैच में जीतकर शिखर धवन एक कप्तान के रूप में इसे ऐतिहासिक सीरीज बनाना चाहेंगे। आपको इस लिस्ट के बारे में डिटेल में जानकारी देते हैं।


IND vs WI 3rd ODI Series 2022 : पहली और दूसरी सीरीज की जानकारी


अभी तक भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच में खेला गया पहला मैच टीम इंडिया ने तीन रनों से जीता ये काफी चौंका देने वाला मुकाबला रहा, जिसे आखिरी गेंद पर भारत ने जीता। इसके बाद दूसरा मैच भी काफी टक्कर देने वाला था। दूसरे मैच में भारत ने दो विकेट से जीत को हासिल किया। दोनों मुकाबले वेस्टइंडीज हारी लेकिन उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।


IND vs WI 3rd ODI 2022: विराट ने अपने नाम किया वनडे मैच में क्लीन स्वीप का रिकॉर्ड।


अगर इस तीसरे मैच को जीतकर टीम इंडिया वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप कर देती है तो यह इतिहास में दूसरी बार होगा कि वेस्टइंडीज़ भारत से उनकी जमीन पर ही मैच हारेगी हालांकि भारत की टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ को पहले भी क्लीन स्वीप किया हुआ है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ को 2021/22 में खेली गई वनडे सीरीज में तीन जीरो से क्लीन स्वीप किया था।


वविराट की कप्तानी में 2019 भारत वेस्टइंडीज़ आई थी जहाँ पहला और दूसरा मैच जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम की। तीसरा मैच पूरा नहीं खेला जा सका और भारत ने दो जीरो से सीरीज को अपने नाम किया था।

यह भी पढ़े – दो मुस्लिम युवकों ने भगवा रंग का साफा पहन धार्मिक स्थलों पर की तोड़फोड़, देश में सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की थी साजिश


शिखर धवन वेस्टइंडीज़ को उन्हीं की जमीन पर हराकर बन सकते हैं दूसरे ऐसे कप्तान


शिखर धवन कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज़ को उन्हीं की जमीन पर सभी मैच हराकर ऐसे दूसरे कप्तान बन सकते हैं। वहीं भारत बनाम वेस्ट इंडीज द्वारा द्विपक्षीय वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद तीसरे ऐसे कप्तान बन सकते सकते हैं।
भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज को कितनी बार वनडे में क्लीन स्वीप किया है


पहली बार इंडिया टूर ऑफ वेस्ट इंडीज 2019 भारत ने दो जीरो से क्लीन स्वीप किया विराट कोहली जब कप्तान थे।
दूसरी बार वेस्ट इंडीज टूर ऑफ इंडिया 2021/ 22 भारत ने तीन जीरो से क्लीन स्वीप किया। रोहित शर्मा जब कप्तान थे।

Related posts

ऑस्ट्रिलिया और भारत के बीच चौथा टेस्ट रोमांचक दौरे पर, matthew wade पर भड़के अमेरिकी खिलाड़ी,जानिए क्या है वजह

doonprimenews

India vs West Indies दूसरा वनडे मैच live मुकाबला आज हॉटस्टार या सोनी पर नहीं यहाँ देख सकते हैं, जानिए कहाँ और कितने बजे से है मैच

doonprimenews

नोरखिया ने मारी ऐसी खतरनाक गेंद, जमीन पर गिर पड़े ऋतुराज गायकवाड, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment