Doon Prime News
sports

सेलेक्टर्स ने इस शानदार प्लेयर को किया टीम इंडिया से बाहर

yuzvendra chahal

भारतीय टीम से खेलने का हर किसी का सपना होता है लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाना बहुत मुश्किल काम माना जाता है भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी वेस्टइंडीज़ दौरे पर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा मैच विनर था लेकिन सेलेक्टर्स ने अब प्लेयर को जिंबाब्वे के दौरे के दौरान जगह नहीं दी है। इस खिलाड़ी को एक झटके में ही टीम से बाहर कर दिया गया। आइए आपको बताते हैं इस खिलाड़ी के बारे में


टीम इंडिया से बाहर हुआ ये प्लेयर
भारत के जादुई स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज़ दौरे पर कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपने दम पर ही टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं जो चहल ने पहले मैच में एक विकेट, दूसरे मैच में दो विकेट और तीसरे मैच में गजब का प्रदर्शन करते हुए चार विकेट अपने नाम किया। चहल मिडल ओवर्स में बहुत ही काफीयती गेंदबाजी करते हैं सफेद गेंद के क्रिकेट में चहल की गेंदों को खेलना आसान नहीं।


जिंबाब्वे के दौरे के दौरान हुए युजवेंद्र चहल टीम से बाहर
सिलेक्टर ने जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टूट पर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिल पाई है। जबकि चहल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे। चहल की गुगली बल्लेबाजों को जल्द समझ में नहीं आती है। इसी वजह से वे जल्दी आउट हो जाते हैं। चहल के पास काफी एक्सपीरियंस है जो टीम इंडिया को काम आ सकता है।


भारत को जिताए कई मैच
सफेद गैंग के क्रिकेट में ऐसा लगता है कि युजवेंद्र चहल ने महारत हासिल कर रखी है स्पिंस गेंदबाजी आक्रमण की वह रीढ है उन्होंने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में भी टीम इंडिया को उस कठिन परिस्थिति से निकाला है। युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए 67 वनडे मैचों में से 118 विकेट हासिल किए हैं। ये दिखाता है कि वो कितने शानदार। गेंदबाज हैं। वहीं टी 20 में उन्होंने 62 मैचों में से 79 विकेट। लिए है। वही टी 20 वर्ल्ड कप खेलने के बड़े दावेदार हैं।

टीम इंडिया ने स्टार प्लेयर्स को दिया आराम?
इन बाद जिंबाब्वे दौरे से दिग्गज प्लेयर्स को आराम मिला है। भारतीय टीम का सारा ध्यान अभी टी 20 वर्ल्ड कप के ऊपर ही है। इसलिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा जैसे स्टार प्लेयर्स को आराम मिला है। आयरलैंड के खिलाफ़ टीट्वेंटी इंटरनेशनल के लिए टीम में शामिल किए गए राहुल त्रिपाठी को भी पहली बार वनडे टीम में। जगह दी गई है।

यह भी पढ़े- LPG सिलेंडर में की गई ₹36 की गिरावट दर्ज तो वही घरेलू सिलेंडरों में नहीं हुआ कोई बदलाव


जिंबाब्वे के खिलाफ़ भारतीय टीम के मेंबर्स.
शिखर धवन कप्तान, ऋतुराज गाय का वर्णन शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर, ये सभी खिलाड़ी इस बार जिंबाब्वे के खिलाफ़ भारतीय टीम में खेलने वाले हैं।

Related posts

एशिया कप 2022:पाकिस्तान बनाम अफ़ग़ानिस्तान मुक़ाबले में पाकिस्तान की हुई एक विकेट से जीत, भारत के टूटे एशिया कप में पहुँचने के सपने

doonprimenews

BCCI ने एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान किया गया, जाने किसे कप्तान बनाया गया और किसे उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई

doonprimenews

जानें कैसे,दीपक हुड़्डा होते जा रहे हैं टीम इंडिया के लिए लकी साबित

doonprimenews

Leave a Comment