Doon Prime News
sports

साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुवाहटी में दूसरा टी 20 मैच आज, वर्ल्डकप 2022 से पहले टीम इंडिया लेगी जीत का बूस्टर डोज़

टीम इंडिया आज अपने घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेलने वाली है। यह मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा।मैच में टॉस 6.30 बजे होगा।टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज है।या नी की टीम इंडिया को अब अफ्रीका से सिर्फ वनडे सीरीज ही खेलना है।इसके बाद सीधे टी20 वर्ल्ड कप ही खेलना है।हाल ही में टीम इंडिया ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया है।

टीम इंडिया 2-0 से सीरीज पर जमाएगी कब्ज़ा
अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने इस सीरीज में पहला मैच भी आसानी से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई है।अब अगर भारतीय टीम गुवाहाटी में होने वाला आज का दूसरा मैच भी जीत लेती है, तो वह सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लेगी। यह टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप से ठीक पहले ‘जीत का बूस्टर डोज’ रहेगा।

पिछली 8द्वीपक्षीय टी 20सीरीज में रहा बेहतरीन रिकॉर्ड
आपको बता दें कि टीम इंडिया का पिछली 8 द्विपक्षीय टी20 सीरीज में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है।टीम इंडिया इन सभी सीरीज में एक भी बार हारी नहीं है।इस दौरान टीम ने 7 सीरीज जीती हैं, जबकि एक ड्रॉ खेली है।ऐसे में अगर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी का मैच भी जीतती है, तो यह लगातार 9वीं सीरीज होगी, जिसमें टीम हारी नहीं है।


लगातार पिछली 4सीरीज जीत चुकी है टीम इंडिया
आपको बता दें की पिछली बार भारतीय टीम को जुलाई 2021 में हार झेलनी पड़ी थी।तब श्रीलंकाई टीम ने अपने घर में तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से हराया था।इसके बाद से ही टीम इंडिया हार का सामना करती आ रही है। अगर लगातार जीत की बात करें, तो टीम इंडिया पिछली 4 सीरीज से लगातार जीत रही है। और अगर साउथ अफ्रीका को भी हरा देती हैं, तो यह भारतीय टीम की लगातार 5वीं टी20 सीरीज में जीत होगी।

ये रहेगा जीत का बूस्टर डोज़
ऐसे में कहा जा सकता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जीत एक ‘बूस्टर डोज’ ही रहेगा।यह जीत वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को एक अलग ही कॉन्फिडेंस बढ़ाने का काम करेगी।टीम इंडिया को दो हफ्ते बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेलना है।

यह भी पढ़े –भारत में त्योहारों के दौरान Flipkart और Amazon से भी सस्ता सामान बेच रही है यह प्राइवेट और सरकारी Website, 50% से ज्यादा का डिस्काउंट।

टी 20 के लिए दोनों देशों का स्क्वाड
टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद अर्शदीप सिंह, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज।
साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रेज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रीले रॉसो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, यॉर्न फॉर्ट्यून, मार्को येनसन और ए. फेलुक्वायो।

Related posts

रोहित से भी खतरनाक बल्लेबाज का कैरियर हो रहा खत्म, IPL से भी कट सकता है पत्ता, कभी करता था ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

doonprimenews

जसप्रीत बुमराह की जगह सिराज को किया जायेगा टीम में शामिल , इस घातक गेंदबाज की बढ़ी टेंशन, दूसरे टी20 मैच में जगह छीनने का है डर

doonprimenews

बीच मैदान भीड़ गए विराट कोहली और जॉनी बेयरस्ट्रो, सहवाग ने ये कहकर ले लिए मजे

doonprimenews

Leave a Comment