Doon Prime News
sports

रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, तोड़ सकते हैं शाहिद अफरीदी का महा रिकॉर्ड

players

भारतीय कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार (6 अगस्त) को होने वाले चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। रोहित अगर इस मुकाबले में 33 रन बना लेते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिेकेट में अपने 16000 रन पूरे कर लेंगे। बता दे कि यदि रोहित ऐसा करते हैं तो वह यह कारनामा करने वाले सातवें खिलाड़ी होंगे। बता दे कि रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़,विराट कोहली, सौरव गांगुली, एम एस धोनी और वीरेंद्र सहवाग इस आंकड़े तक पहुंचे हैं।

आपको बता दें कि अगर रोहित शर्मा 3 छक्के जड़ देते हैं तो वे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। और वह शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान में पहुंच सकते हैं। फिलहाल यदि हम बात करें रोहित के द्वारा लगाए गए छक्कों की तो रोहित ने अपने नाम 474 छक्के दर्ज किए हैं। दूसरी ओर अफरीदी के नाम 476छक्के हैं।

यह भी पढ़े –रोहित शर्मा आज मैच खेलेंगे या नहीं, खुद BCCI ने खुद किया खुलासा


बता दे कि रोहित शर्मा ने पहले टी20 में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा था। लेकिन दूसरे T20 में वे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए और तीसरे T20 में उन्होंने 11 रन बनाए थे कि वे आउट हो गए।

Related posts

धोनी के बालों के मुरीद हुए थे परवेज मुशर्रफ, पूछा था सौरव गांगुली से की,इसे कहाँ से लाए हो? मिला था झट से ये जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

doonprimenews

ये 5 खिलाड़ी है भारत की आखिरी आस, सीरीज जितनी है तो इन्हें करना पड़ेगा कमाल

doonprimenews

खिलाड़ियों के रूप में रहा काफी अच्छा प्रदर्शन लेकिन कप्तानी करने में रहे फ्लॉप, जाने कौन हैं वो पांच खिलाड़ी

doonprimenews

Leave a Comment