Doon Prime News
sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में ईशान किशन को लेकर रोहित शर्मा ने अटकलों पर लगाया विराम,कहा -ओपनिंग नहीं, बल्कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे ईशान

भारतीय टीम श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड की चुनौती के लिए तैयार है। कीवी टीम के खिलाफ भारत घरेलू मैदान पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा। बुधवार (18 जनवरी) को होने वाले पहले मुकाबले से पूर्व टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन को लेकर अटकलों को विराम दे दिया है। रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईशान ओपनिंग नहीं, बल्कि मध्यक्रम बल्लेबाजी करेंगे।

जी हाँ,ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। उसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटकीपर केएल राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में ईशान का खेलना तय माना जा रहा था। फैंस बस इतना जानना चाह रहे थे कि किशन किस क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे। रोहित और शुभमन गिल के रहते उनका ओपनिंग करना मुश्किल था। अब टीम इंडिया के कप्तान ने सबकुछ साफ कर दिया है।

यह भी पढ़े –*उत्तराखंड में भर्तियों में धांधली को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन, भृष्टाचार का लगाया आरोप*

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

यह है भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

आपको बता दें की जनवरी-फरवरी में छह मैचों के लिए भारत न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इंदौर, रांची और लखनऊ को भी एक-एक मैच की मेजबानी मिली है। इंदौर में 24 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे खेला जाएगा। वहीं, 27 जनवरी को रांची में पहला टी20 खेला जाएगा। 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टी20 खेला जाएगा। इस सीरीज का अंत अहमदाबाद में होगा।

मैच तारीख मैच जगह

1 18 जनवरी पहला वनडे हैदराबाद

2 21 जनवरी दूसरा वनडे रायपुर

3 24 जनवरी तीसरा वनडे इंदौर

4 27 जनवरी पहला टी20 रांची

5 29 जनवरी दूसरा टी20 लखनऊ

6 1 फरवरी तीसरा टी20 अहमदाबाद

Related posts

जल्द IPL खेलते नजर आएंगे सुरेश रैना ? इस टीम की चल रही है बात, जल्द हो सकती है वापसी

doonprimenews

ज़िम्बाब्वे से पाकिस्तान की हार के बाद बौखला उठे पूर्व गेंदबाज, अब टीम चयन को लेकर उठ रहे सवाल

doonprimenews

Andrew symonds की कार में सवार थे उनके कुत्ते, खतरनाक एक्सिडेंट में भी बच गई जान, ऐसे दिखाई अपनी वफादारी

doonprimenews

Leave a Comment