Doon Prime News
sports

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक छक्का मारकर तोड़ दिया विराट कोहली का महारेकॉर्ड,इसके बाद बने भारत के बेस्ट कप्तान।

Rohit Sharma

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ तीसरे टी 20 अन्तर्राष्ट्रीय मुकाबले में एक खास रिकॉर्ड बनाया है जिसमें उन्होंने पांच गेंदों का सामना करते हुए चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन की पारी खेली। पारी के दूसरे ही ओवर में कमर में ऐंठन के कारण रोहित (Rohit Sharma) रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी 20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस मुकाबले को मिलाकर अभी तक 32 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए उनके नाम 60 छक्के दर्ज हैं।


रोहित (Rohit Sharma)ने इस मामले में विराट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जिन्होंने 50 टी 20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए 59 छक्के जड़े थे लिस्ट में एमएस धोनी 34 चक्कों के साथ तीसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर: देहरादून से चलने वाली यह ट्रेन अब पांच दिन नहीं बल्कि चलेगी पूरा हफ्ता, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल।


इससे पहले रोहित(Rohit Sharma) ने टी 20 इंटरनेशनल में हाफ सेंचुरी जड़कर इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी हासिल किया था।

Related posts

BCCI ने मुंबई में की समीक्षा बैठक, रोहित शर्मा रहे मौजूद, लिए गए कई अहम फैसले

doonprimenews

श्रीलंका के खिलाफ कोहली ने जड़ा वनडे में 45वाँ अर्धशतक, बोले -मैच के दौरान भाग्य का साथ होना जरूरी

doonprimenews

इन तीन खिलाड़ियों को निकालना दिल्ली टीम की सबसे बड़ी गलती, अब पछता रही है पूरी टीम

doonprimenews

Leave a Comment