Doon Prime News
sports

Ranji Trophy :बडौदा ने उत्तरप्रदेश को चार विकेट से दी मात तो वहीं उत्तराखंड भी नहीं रहा पीछे हिमाचल प्रदेश को हराया

खबर क्रिकेट से सम्बंधित मैन ऑफ द मैच निनाद राठवा के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर बड़ौदा ने शुक्रवार को वडोदरा में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy )के ग्रुप ए में उत्तर प्रदेश को चार विकेट से हरा दिया। जी हाँ,उत्तर प्रदेश ने बड़ौदा को 187 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में बड़ौदा ने छह विकेट पर 189 का स्कोर करके मैच जीत लिया। बड़ौदा के लिए दूसरी पारी में शाश्वत रावत ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए, लेकिन मैच के हीरो निनाद रहे। उन्होंने पहली पारी में 102 रन की शतकीय पारी खेली और 56 रन देकर पांच विकेट लिए।


वहीं दूसरी पारी में निनाद 40 रन पर नाबाद रहे। उन्होंने इस दौरान 49 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्के जड़े। निनाद ने दूसरी पारी में 51 रन देकर एक विकेट लिया था। उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 258 रन बनाए थे और इसके जवाब में बड़ौदा 249 रन पर ढेर हो गया था। उत्तर प्रदेश की दूसरी पारी 177 रन ढेर हो गई।


आपको बता दें की तेज गेंदबाज अभय नेगी के चार विकेट और कुणाल चंदेला (नाबाद 59) की अर्धशतकीय पारी के दम पर उत्तराखंड ने एलीट ग्रुप ए के मैच में शुक्रवार को देहरादून हिमाचल प्रदेश को पांच विकेट से शिकस्त दी। हिमाचल ने दिन की शुरुआत दूसरी पारी में चार विकेट पर 327 रन से की लेकिन पूरी पारी 391 रन पर सिमट गई। नेगी ने इस दौरान आकाश वशिष्ठ (111) और कप्तान ऋषि धवन (71) के बीच पांचवें विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी को तोड़ा। इस साझेदारी के टूटने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई। उत्तराखंड ने इसके बाद 28.5 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दौरान चंदेला ने 81 गेंद में 10 चौके की मदद से नाबाद 59रन बनाए।

यह भी पढ़े -*Samsung जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy F04 करेगा लॉन्च .*

बता दें की हरियाणा और ओडिशा के बीच ग्रुप ए का मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। हरियाणा ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे। जवाब में ओडिशा ने 414 का स्कोर बनाया। हरियाणा ने दूसरी पारी चार विकेट पर 384 रन बनाकर घोषित कर दी। जवाब में ओडिशा ने एक विकेट पर 110 रन बनाए। पहली पारी में छह विकेट और 60 रन बनान वाले ओडिशा के सूर्यकांत प्रधान को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Related posts

IND vs WI Dream 11prediction: भारत बनाम वेस्ट इंडीज 3rd T20 में इन्हें चुने कप्तान और उपकप्तान, बनाई मजबूत टीम

doonprimenews

क्या 20 का हिस्सा होंगे शिखर धवन जानिए पूर्व सिलेक्टर ने क्या कहा

doonprimenews

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने ज़िम्बाब्वे के खिलाड़ियों को दिया तगड़ा ऑफर, बोली -भारत को हरा दो, मैं ज़िम्बाब्वे के किसी लड़के से शादी कर सकती हूँ……

doonprimenews

Leave a Comment