Doon Prime News
sports

वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के नजदीक पाकिस्तान, भारत के बाद अब जिंबाब्वे से मैच हारा

इस वक्त की बड़ी खबर पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच हुए मैच से संबंधित है।जी हाँ टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पर्थ के मैदान पर पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की टीमें आमने सामने हुईं। ये मैच काफी रोमांचक रहा, और जिम्बाब्वे ने 1रन से बाजी मारी।इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे।इसके जवाब में पाकिस्तान की पारी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी।


पाकिस्तान की बल्लेबाजी रही पूरी तरह फ्लॉप
आपको बता दें कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप नजर आई।पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 9 गेंदों पर 4 रन ही बना सके, वहीं मोहम्मद रिजवान ने 16 गेंदों पर 14 पर बनाए।पाकिस्तान की ओर से शान मसूद ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए।इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छु सका।जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।


मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे मोहम्मद वसीम
वही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (24 रन देकर चार विकेट) ने टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। जिससे उन्होंने और स्पिनर शादाब खान ने गुरूवार को यहां टी20 वर्ल्ड कप मैच में जिम्बाब्वे को आठ विकेट पर 130 रन ही बनाने दिए।वसीम सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने और शादाब खान (23 रन लेकर तीन विकेट) मिलकर सात खिलाड़ियों को आउट किया।इससे अच्छी शुरूआत करने वाली जिम्बाब्वे की लय बिगड़ गयी।वहीं, हैरिस रऊफ ने भी टी20 गेंदबाजी में अपना सबसे किफायती प्रदर्शन किया, उन्होंने चार ओवर में एक मेडन डालकर 12 रन दिए और एक विकेट झटका।

यह भी पढ़ें -**रूखे, बेजान बालों को मजबूत बनाने का वादा करने वाले बाजार में बिक रहे ब्रैंडेड और महंगे शैंपू जानिए कैसे आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे है .


जिंबाब्वे ने मैच में की बेहतरीन शुरुआत
बता दें की जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन (19 रन) और वेस्ले माधेवेरे (17 रन) ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत की।इस भागीदारी का अंत रऊफ ने किया जब उनकी तेज रफ्तार वाली गेंद पर इरविन शार्ट फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम को कैच दे बैठे।मिल्टन शुम्बा (08) भी अपनी टीम की मदद नहीं कर सके और शादाब को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे।सीन विलियम्स (31 रन) और सिकंदर रजा (09) ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े थे कि शादाब ने 14वें ओवर में दोहरे झटके दे दिए।

Related posts

WTC points table में हुआ बड़ा बदलाव, पिछले कई महीनों से टॉप 3में बनी हुई टीम को भारत ने पछाड़ा

doonprimenews

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं चुने गए पृथ्वी शॉ, जाने न चुने जाने को लेकर क्या बोले बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर

doonprimenews

भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले, डेल स्टेन ने किया बड़ा दावा, बोले -रबाड़ा और नोत्र्ज़े की जोड़ी है शानदार, दोनों दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड कप में बनाएंगे चैंपियन

doonprimenews

Leave a Comment