Doon Prime News
sports

अपने घर में इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हारे पाकिस्तान के कप्तान की हो रही जमकर निंदा, पूर्व क्रिकेटर्स बोले -हमारा कप्तान फिसड्डी, कोहली और राहुल से नहीं की जाए तुलना

खबर खेल जगत से सम्बंधित है। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड ने उन्हीं के घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। इसके बाद से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की खूब आलोचना हो रही है। जी हाँ,पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर को ही हार का जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से उनकी तुलना बंद करने की भी अपील की है।


आपको बता दें की पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- लोगों को बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना बंद कर देना चाहिए। विराट कोहली और रोहित शर्मा बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान की टीम में ऐसा कोई नहीं है जिसकी तुलना उनसे की जा सके। यदि आप पाकिस्तान के खिलाड़ियों से बात करते हैं, तो वे बहुत बड़ी-बड़ी बात बोलेंगे। जब आप उन्हें परिणाम देने के लिए कहेंगे, तो वे शून्य होंगे।


इतना ही नहीं वीडियो में कनेरिया ने बाबर को बतौर कप्तान “शून्य” यानी फिसड्डी भी बताया। उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान के कप्तान को सीरीज के दौरान इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स से कुछ सीख लेनी चाहिए थी। कनेरिया ने कहा- बाबर कप्तान के रूप में एक बड़ा ‘शून्य’ हैं। वह टीम का नेतृत्व करने के लायक नहीं है। वह टीम का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं है, खासकर जब टेस्ट क्रिकेट की बात आती है।


बात को आगे बढ़ाते हुए कनेरिया ने कहा- बाबर के पास बेन स्टोक्स को देखकर कप्तानी सीखने का अच्छा मौका था। वह अपने अहंकार को एक तरफ रख सकते थे और सरफराज अहमद से कप्तानी करने के लिए कह सकते थे। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने तो यहां तक सुझाव दिया कि बाबर को अब खेल के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास लेना चाहिए।


वहीं, पूर्व ओपनर सलमान बट ने भी बाबर की आलोचना की है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि इंग्लैंड ने कई अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भी एक ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की। बट ने कहा- पाकिस्तान क्लूलेस लग रहा था। चाहे वह चयन के बारे में हो या तैयार की जाने वाली पिच के बारे में। उनके पास किसी भी चीज के लिए कोई योजना नहीं थी। उन्हें यह भी नहीं पता था कि क्रिकेट की किस शैली को खेलना है। इंग्लैंड के पास कई स्टार खिलाड़ी नहीं थे। जैसे- जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो और स्टुअर्ट ब्रॉड टीम का हिस्सा नहीं थे। फिर भी उन्होंने पाकिस्तान को पूरी तरह कुचल दिया।


बट ने कहा- चयनकर्ताओं को यह सोचने की जरूरत है कि वे किस तरह का काम कर रहे हैं। उन्होंने (टी20) विश्व कप के लिए किस तरह की टीम चुनी? टेस्ट सीरीज में उनके स्पिनरों का चयन चौंकाने वाला था। नौमान अली पहले दो टेस्ट में क्यों नहीं खेले? जवाब देने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन सवाल यह है कि किसे जवाबदेह ठहराया जा रहा है?

यह भी पढ़े -*धोनी के साथ ऑटोग्राफ देने से ईशान किशन ने किया इनकार, कही ये बड़ी बात,वायरल हुआ वीडियो*


बता दें की इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कराची में खेले गए तीसरे टेस्ट में आठ विकेट से हरा दिया। इस मैच को जीतने के साथ ही इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 74 रन से और दूसरा टेस्ट 26 रन से जीता था। इंग्लैंड ने टेस्ट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान का क्लीन स्वीप किया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम भी अपने घर में पहली बार टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हुई है।

Related posts

Xiaomi 11i 5G में मिल रहा बम्पर डिस्काउंट साथ ही मिल रही है 5000₹ का एक्स्ट्रा डिस्काउंट, जाने क्या क्या हैं फीचर्स और स्पेशफिकेशन

doonprimenews

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का किया एलान,भारत दौरे पर नहीं आएंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

doonprimenews

Ind vs Pak Asia Cup 2022: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हुई शानदार जीत हार्दिक पांड्या ने निभाई अहम भूमिका

doonprimenews

Leave a Comment