Doon Prime News
sports

IPL 2023 का एक मैच होगा 105 करोड़ से भी अधिक का, अब इस चैनल में देख पाएंगे आईपीएल

जैसे कि सभी जानते हैं दुनिया की सबसे बड़ी लीग IPL एक बार फिर से चर्चा का केंद्र बनी हुई है। और इसकी वजह है आने वाले 5 सालों के लिए इसके बिकने वाले मीडिया राइट्स IPL के टीवी और डिजिटल मीडिया राइट्स के लिए कई बड़ी कंपनियों में जंग देखने को मिली है और इसी दौरान काफी बड़ी बोलियां भी लगी है।

यही वजह है कि इंडियन प्रीमियर लीग ने इतिहास रचते हुए अगले 5 सालों के लिए मीडिया राइट्स की बोली में रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । बताया जा रहा है कि यह बोली फिलहाल 44,075 करोड़ रुपए पर आकर रूकी हुई है और ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीवी के राइट्स सोनी टीवी ने खरीद लिए हैं।

IPL 2023 से IPL 2027 तक के लिए टीवी राइट्स 57.5 करोड रुपए डिजिटल राइट्स 50 करोड़ रुपए में बिके हैं। जिसका मतलब यह है कि एक मैच की कीमत कुल 105.5 करोड़ होगी

यह भी पढ़ें – *Petrol Diesel price : आम जनता पर तेल कंपनियां महरबान, आज भी आई ये खुशखबरी।*

आपको बता दें कि इस ऑक्शन के बाद IPL इंग्लिश प्रीमियर लीग को भी पीछे छोड़ दिया है। बताया गया है कि अब मीडिया राइट्स के मामले में आईपीएल लीग से आगे सिर्फ नेशनल फुटबॉल लीग ही है। ऐसे में अगर आने वाले समय में भारत के लिए दुनिया की सबसे महंगी लीग बन जाती है तो फैंस को कोई अतियोक्ति नहीं होनी चाहिए।

Related posts

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर किया देश का नाम रोशन, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

doonprimenews

जब इंग्लैंड दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी को दिखा था भूत, डर के मारे माही की हो गई थी हालत खराब।

doonprimenews

PM Kisan Samman Nidhi : पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त का इंतजार होगा खत्म,इस तारीख से पहले आपको मिल जाएंगे पैसे

doonprimenews

Leave a Comment