Doon Prime News
sports

टीम इंडिया में एक बार फिर हुई 360°का शॉट मारने वाले बल्लेबाज़ की एंट्री, जाने कौन है वो बल्लेबाज़

बल्लेबाज़

IND vs IRE की दो मैचों की सीरीज 26 जून से शुरू होने जा रही है जो की 28 जून को खत्म होगी।इस सीरीज में ऐसे जाबाज़ बल्लेबाज़ की एंट्री होने जा रही है जो 360°में गगन चूम्बी शॉट्स मारता है। ये शॉट मारने वाला बल्लेबाज़ कोई और नहीं सूर्यकुमार यादव है।

सूर्यकुमार यादव का जन्म 14 सितम्बर, 1990 में महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर की शुरुआत घरेलू मैचों से की जिसके बाद उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में वर्ष 2011-2013तक मुंबई इंडियंस के लिए खेला और इसके बाद कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए भी खेले हैं। सूर्यकुमार ने 7वनड़े खेले हैं जिनमें 267रन बनाए हैं,13 टी-20खेले हैं जिनमें 286रन बनाए हैं।

आपको बता दें की सूर्यकुमार यादव आईपीएल में चोटिल हो गए थे जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया था।सूर्यकुमार के बाएं बांह में चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें आईपीएल 2022से बाहर होना पड़ा था।साउथ अफ्रीका के मशहूर बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स को क्रिकेट के मैदान में चारों तरफ शॉट्स लगाने के लिए जाना जाता है।सूर्यकुमार यादव की तुलना भी एबी डिविलियर्स से की जाती है क्योंकि सूर्यकुमार भी बड़े -बड़े शॉट्स मारते हैं।

यह भी पढ़े- महेंद्र सिंह धोनी के घुटने हुए खराब, करोड़ों रुपए होने के बाद भी इस सस्ते डॉक्टर से करा रहे है इलाज

सूर्यकुमार को 360°प्लेयर के नाम से भी जाना जाता है।सूर्यकुमार द्वारा वनड़े के इन मैचों में 53.40की औसत के साथ 267रन बनाए गए हैं तो वहीं टी 20में 39.00की औसत के साथ 351रन बनाए गए हैं।

Related posts

KKR को लगा सबसे बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ आईपीएल से बाहर

doonprimenews

IPL auction 2023:इस बार का आईपीएल होगा खास,36साल के रजा से लेकर 31साल के रुट तक ये खिलाड़ी होंगे पहली बार शामिल

doonprimenews

IND vs NZ 2nd ODI :न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा भूले अपना फैसला, देख रेफरी और न्यूजीलैंड के कप्तान हुए हैरान

doonprimenews

Leave a Comment