Doon Prime News
sports

IPL 2022 में MS Dhoni ने बनाया नया रिकॉर्ड, इन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ हुए शामिल

MS Dhoni new record

Indian premier league season 15 (IPL) के 7वें मुकाबले में पिछले साल की winner team Chennai super kings और इस बार शामिल हुई KL Rahul की captaincy वाली Lucknow super giants की टीमें आपस में भिड़ी और इस मैच के दौरान Mahendra Singh Dhoni ने अपनी छोटी पारी में ही एक बहुत बड़ा record बना डाला।

इस मुकाबले के दौरान Mahendra Singh Dhoni ने सिर्फ 6 गेंदे खेली और उन 6 गेंदों में MS Dhoniने 2 चौके और 1 छक्के की सहायता से 16 रन बनाए। इस मैच से पहले MS Dhoni एक बड़ा record हासिल करने में सिर्फ 15 रन दूर थे और आज के मुकाबले में उन्होंने वह 15 रन जीत लिए।

इस मैच से पहले MS Dhoni को अपने T–20 career के 7000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 15 रनो की जरूरत थी और MS Dhoni ने आज इस record को हासिल कर Virat और Kohli और Rohit Sharma जैसे खिलाड़ियों के साथ लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया।

ये भी पढ़ें – Video : आयुष बडोनी ने मारा खतरनाक छक्का,बाल सीधे जाकर लगी महिला के सिर पर, यहां देखिए वीडियो

Mahendra Singh Dhoni से पूर्व कुछ अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी अपने नाम यह रिकॉर्ड किया है। बता दें कि Dhoni से पहले Virat Kohli, Rohit Sharma, Shikhar Dhawan और Robin Uthappa अपने नाम यह कीर्तिमान स्थापित कर चुके थे और अब इस format के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक MS Dhoni ने भी इस list में अपना नाम दर्ज करा लिया।

वही अगर match की बात करे तो Chennai super kings ने इस मुकाबले में बेहतरीन bowling का प्रदर्शन करते हुए Lucknow super giants के खिलाफ 211 रनो का लक्ष्य दिया। Chennai के लिए Robin Uthappa ने सर्वाधिक 50 रन और Shivam Dube ने 49 रनो की पारी खेली। वही Lucknow के लिए Aavesh Khan, Ravi Bishnoi और Andrew tie ने 2–2 wicket लिए।

Related posts

IND vs AUS :ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार को खिलाने के पक्ष में दिखे कोच रवि शास्त्री, बोले -स्पिन ट्रैक पर उपयोगी पारियां खेल सकते हैं सूर्यकुमार

doonprimenews

Andrew Symonds ने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में बयां किया था दर्द, लिखी थी ये बात

doonprimenews

क्यूट बेबी एबी डिविलियर्स को देखते ही कोहली का गुस्सा हो गया शांत, चेहरे पे आ गई स्माइल, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment