Doon Prime News
sports

आपको भी है Kidney Stone की समस्या तो जरूर करें इन 3 जूसों का सेवन, मिलेगी राहत

kidney stone

Kidney से जुड़ी समस्या काफी दर्दनाक होती है। इन्हीं परेशानियों में से एक है Kidney Stone। जी हां, यह एक ऐसी समस्या है जिससे इंसान दर्द से तड़प उठता है। ऐसे में Kidney Stones से जूझ रहे व्यक्ति को काफी सोच-समझकर अपनी डाइट प्लान करनी होती। अगर आप भी Kidney Stones से जूझ रहे हैं तो जरूर करें इन तीन जूस का सेवन। इनकी मदद से आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं।

Kidney Stones के लिए juice

अगर आप भी Kidney Stones से परेशान हैं तो इन 3 तरह के juice को अपनी diet में शामिल कर सकते हैं, जिससे दर्द समेत कई समस्याओं से आराम मिल सके।

ये भी पढ़ें- IPL में बीच मैच Kiss कर रहे कपल्स ने हिला डाला सोशल मीडिया, मीम्स की आई बाड़, देखिए मजेदार मीम

टमाटर का जूस (Tomato juice)

टमाटर का जूस (Tomato Juice) kidney stone को दूर करने में बेहद उपयोगी है। ऐसे में आप 2 टमाटर को अच्छे से धोएं और उन्हें पीस लें। जूस में नमक और काली मिर्च के पाउडर को मिला लें और उसका सेवन करें आप चाहे तो बने मिश्रण को फ्रिज में रख कर बाद में भी juice के रूप में सेवन कर सकते हैं।

नींबू का जूस (lemon juice)

नींबू के अंदर citric acid मौजूद होता है। ऐसे में यदि आप kidney stone में नींबू के जूस का सेवन करते हैं तो इससे भी समस्या दूर हो सकती है। आप कटोरी में दही लें और उसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं अब स्वाद अनुसार नमक मिलाकर मिश्रण को अच्छे से चलाएं और उसका सेवन करें ऐसा करने से kidney stone की समस्या से राहत मिल सकती है।

तुलसी का जूस (basil juice)

तुलसी से बना जूस भी kidney stone की समस्या को दूर करने में उपयोगी है। ऐसे में आप तुलसी के पत्तों (basil leaves) का रस निकालें और उसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और बने मिश्रण का सेवन सुबह-शाम करें। ऐसा करने से किडनी की समस्या से राहत मिल सकती है।

Related posts

Ind vs Zim Series : हरारे पहुंची टीम इंडिया को करना पड़ रहा है दिक्कतों का सामना, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीती टीम इंडिया, जीत के बाद नाखुश दिखाई दिए रोहित शर्मा किया यह चौंकाने वाला बड़ा खुलासा

doonprimenews

क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक साथ खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम, जानिए कब और कहां होगा मैच

doonprimenews

Leave a Comment