Doon Prime News
sports

आईपीएल 2023मिनी ऑक्शन के बाद चर्चित हुआ जम्मू और कश्मीर का ऑलराउंडर विवरांत शर्मा,खुद भी नहीं थी उम्मीद ऐसे एक दिन में बदल जाएगी जिंदगी

खबर खेल जगत से जहाँ आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के बाद जम्मू और कश्मीर के ऑलराउंडर विवरांत शर्मा लगातार चर्चा में हैं।जी हाँ,नीलामी से पहले विवरांत के बारे में कोई नहीं जानता, लेकिन जब नीलामी में उनके ऊपर करोड़ों की बोली लगी तो सभी हैरान रह गए। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के अलावा विवरांत उपयोगी लेग स्पिन गेंदबाज भी हैं। इसी वजह से आईपीएल में उनके ऊपर करोड़ों की बोली लगी है।


लेकिन विवरांत ने खुद यह उम्मीद नहीं की थी कि उन्हें नीलामी में इतनी बड़ी रकम मिलेगी। वे बस इतनी उम्मीद कर रहे थे कि नीलामी में कोई भी टीम उन्हें खरीद ले। जब विवरांत ने देखा कि उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा है तो उन्होंने सबसे पहले अपनी मां और बड़े भाई को फोन कर इसकी जानकारी दी।


आपको बता दें की साल 2020 में विवरांत के पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद उनके बड़े भाई विक्रांत ने क्रिकेटर बनने का सपना छोड़ दिया। विक्रांत खुद तेज गेंदबाज थे, लेकिन अपने छोटे भाई के करियर को उन्होंने प्राथमिकता दी और पिता का केमिकल का काम संभाल लिया। विवरांत ने अपने बड़े भाई को निराश नहीं किया और 2021 में ही अपने राज्य की रणजी टीम में जगह बनाई। यहां उन्होंने बल्ले के साथ कमाल किया और उपयोगी गेंदबाजी भी की।


वहीं अब्दुल समद के कहने पर विवरांत को हैदराबाद की टीम में बतौर नेट गेंदबाज चुना गया। इस दौरान उन्होंने बड़े शॉट खेलने की काबीलियत भी दिखाई। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। इसी वजह से हैदराबाद की टीम उन्हें 2.6 करोड़ देने से नहीं हिचकिचाई।


इतना ही नहीं,विवरांत खुद बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और युवराज सिंह से काफी प्रभावित हैं। वह युवराज की तरह ही बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। युवी के अलावा इरफान पठान से भी विवरांत ने काफी कुछ सीखा है और अभी भी उनके संपर्क में हैं। जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में इरफान पठान ने काफी अहम योगदान दिया है और विवरांत भी इनमें से एक हैं।

यह भी पढ़े -*iPhone Mini Bumper Discount- iPhone 12 Mini खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग*


बता दें की अब विवरांत ब्रायन लारा से सीखना चाहते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं। सनराइजर्स की टीम में आने के बाद उनके पास सीखने के बहुत बेहतर मौके रहेंगे और वह जमीन से जुड़े रहकर खुद को और बेहतर करना चाहते हैं।

Related posts

न्यूज़ीलैंड के पूर्व आलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने श्रेयस अय्यर के भविष्य को लेकर कह दी यह बड़ी बात

doonprimenews

हार्दिक पांड्या के एक थ्रो से बीसीसीआई को हुआ लाखों का नुकसान, एक स्टंप की कीमत है इतनी,जानकर उड़ जाएंगे होश

doonprimenews

Ind vs Ban :ढाका में हो रहे मुकाबले में विराट कोहली का रहा बुरा दिन, पहले चार कैच छोड़े फिर बल्लेबाजी में हुए फेल

doonprimenews

Leave a Comment