Doon Prime News
sports

IPL 2021 Auction live update : बिना अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले 14 करोड़ में बिका यह खिलाडी,जानिए कौन है यह खिलाडी।

IPL 2021 Auction live update : आई पी एल 2021 के लिए चेन्नई में खिलाड़ियों की बोली लगनी शुरू हो गई है। जिसमें लगभग 294 खिलाड़ियों की किस्मत तय होगी और तय होगा कि कौन खिलाड़ी किस टीम में जाएगा और किस पर कितने पैसों की वर्षा होगी।

Chris morris बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी।

most expensive player in ipl history chris morris

आज नीलामी की शुरुआत में ही एक ऐसी खबर आई है जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की हो। साउथ अफ्रीका ऑल राउंडर क्रिस मॉरिस (Chriss Morris) आईपीएल (IPL) इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है. आपको बता दें कि क्रिस मॉरिस को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस पंजाब किंग व राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर हुई लेकिन अंत में क्रिस मॉरिस राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) की झोली में गए।

बिना क्रिकेट खेले यह खिलाडी बिका 9.25 करोड़ में.

कुछ घरेलू लीग खेलने वाले खिलाडियों पर भी पर फ्रैंचाइज़ी मेहरबान दिखे। आलराउंडर खिलाडी कृष्णप्पा गौतम पर जमकर पैसे बरसे है.कृष्णप्पा गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ की भरी भरकम राशि खर्च कर खरीदा है.वही मुस्ताख़ अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले आल राउंडर शाहरुख़ खान को पंजाब किंग्स ने 5 करोड़ में खरीदा जो की शाहरुख़ के बेस प्राइस से बहुत अधिक है.

रिचर्डसन को पंजाब ने 14 करोड़ में खरीदा। 

इस बार के ऑक्शन में विदेशी खिलाडियों  के उप्पर जमकर पैसे बरस रहे है.ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ जॉय रिचर्डसन को पंजाब की टीम ने 14 करोड़ में खरीदा।आपको बतादें की जॉय रिचर्डसन का बेस प्राइस 14 करोड़ था.वही ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ नाथन कुलटर नाइल पर भी मुंबई ने जमकर पैसे बरसाए है। mumbai indians ने इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ को 5 करोड़ में खरीदा हैं.वही भारतीय तेज गेंदबाज़ उमेश यादव को दिल्ली ने 1 करोड़ में खरीदा है.

यह भी पढ़ें- आज होगी IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, इन भारतीय खिलाड़ियों पर हो सकती है धनवर्षा।

मैक्सवैल को 14.25 करोड़ में पंजाब ने खरीदा।

इस बार का ऑप्शन ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के लिए भी भर भर कर खुशियां लेकर आया है। मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने 14.25 करोड़ रुपए मैं अपनी टीम में शामिल किया। आपको बता दें कि इससे पहले मैक्सवेल पंजाब की टीम से थे पिछले सीजन में उन्हें 10.75 करोड़ रुपए सीजन खेलने के लिए मिले थे लेकिन 2020 आईपीएल में ग्लेन मैक्सवेल ( Glen Maxwell)  एक छक्का तक नहीं मार पाए थे जिसके बाद इस सीजन में पंजाब ने उन्हें रिटेन न करने का फैसला लिया। लेकिन यह फैसला भी मैक्सवेल के हक में ही गया शायद ही मैक्सवेल ने सोचा हो कि उन्हें इतने अधिक दामों में खरीदा जाएगा।

 यदि अन्य विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो एलेक्स हेल्स (Alex Hales) वह जेसन रॉय को फिलहाल किसी भी आईपीएल टीम ने नहीं खरीदा जबकि स्टीव स्मिथ को अंतिम समय मैं 2.2 करोड रुपए में दिल्ली नहीं खरीदा। वहीं इस बार केदार जाधव को भी कोई खरीददार नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- इस महिला ने जज को भेजें 150 कंडोम, जानिए क्यों भेजे कंडोम।

शिवम दुबे को 4.4 करोड़ में RCB ने खरीदा।

 आज का दिन शिवम दुबे के लिए भी अच्छा रहा शिवम दुबे को 4.4 करोड रुपए में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने अपनी टीम में शामिल किया वही बात करें कुछ अन्य खिलाड़ियों की तो उसमें 33 वर्षीय इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali)  को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 7 करोड रुपए में अपनी टीम में शामिल किया वही शाकिब अल हसन की एक बार फिर से कोलकाता की टीम में वापसी हुई है।

Related posts

मनिका-शरत की जोड़ी ने मिश्रित युगल का फाइनल जीतकर किया कमाल जानिए पूरी खबर

doonprimenews

2.60 करोड में बिके इस प्लेयर ने 7 बॉल में पलटा मैच, जानिए कौन है यह शानदार प्लेयर।

doonprimenews

एबी डिविलियर्स फिर से करेंगें मैदान में वापसी, इस टूर्नामेंट में आएगा डिविलियर्स का तूफान

doonprimenews

Leave a Comment