Doon Prime News
sports

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने रह गए पीछे लेकिन फिर भी तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सीरीज के लिहाज से कोई मायने नहीं रखता था। शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी। हालांकि, भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए पूरी दुनिया के लिए इस मैच को ऐतिहासिक बना दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 390 रन बनाए। इसके बाद श्रीलंकाई टीम को 73 रन पर समेटकर 317 रन के बड़े अंतर से यह मैच जीता और विश्व रिकॉर्ड बना दिया। वनडे क्रिकेट के इतिहास में रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है।

जी हाँ,भारतीय टीम के अलावा इस मुकाबले में शुभमन गिल, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने भी कमाल किया। गिल ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया। उन्होंने 97 गेंद में 116 रन बनाए। इसके बाद विराट कोहली ने 110 गेंद में 166 रन की नाबाद पारी खेली और अपने वनडे करियर का 46वां शतक पूरा किया। श्रीलंका के खिलाफ यह उनका 10वां शतक था। कोहली किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। इन दोनों के अलावा कप्तान रोहित ने भी 42 रन की पारी खेली और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

वहीं रोहित शर्मा ने इस मैच में 49 गेंदों का सामना किया। उन्होंने तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 42 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया। अब रोहित वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 17वें नंबर पर आ गए हैं।

यह भी पढ़े –

**Tecno जल्द ला रहा है अपना धमाकेदार स्मार्टफ़ोन, यहां जाने इसके फीचर्स ।*
*

बता दें की एबी डिविलियर्स ने 228 मैच की 218 पारियों में 53.50 के औसत और 101.09 के स्ट्राइक रेट से 9577 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 25 शतक भी लगाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा 238 मैच की 231 पारियों में 48.71 के औसत और 89.60 के स्ट्राइक रेट से 9596 रन बना चुके हैं। रोहित ने अब तक वनडे में 29 शतक लगाए हैं। रोहित इस साल वनडे में अपने 10,000 रन भी पूरे कर सकते हैं।

Related posts

गर्मी से परेशान हार्दिक पांड्या की पत्नी उतरी पूल में, फोटोज देखकर लोगों के छूट पसीने, देखिए फोटोज

doonprimenews

बीच मैच अंपायर से भिड़ गए युजवेंद्र चहल, इस फैसले पर हुई बहस,देखिए वीडियो

doonprimenews

IND vs NZ T20:न्यूजीलैंड से जीत के बाद भी नाखुश नजर आए हार्दिक पांड्या, लखनऊ पिच को लेकर बोले -यह टी20 क्रिकेट के लायक नहीं

doonprimenews

Leave a Comment