Doon Prime News
sports

भारत बनाम हांगकांग एशिया कप 2022 में भारत ने 40 रनों से की जीत हासिल, सूर्यकुमार ने खेली ऐसी शानदार पारी, विराट कोहली भी हो गए फैन

इस वक्त की खबर खेल जगत से संबंधित है। बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया ने सुपर 4 स्टेज में जगह हासिल कर ली है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने हांगकांग को 40 रनों से मात दी है। वहीं भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। अगर पाकिस्तान की टीम हांगकांग को अगले मैच में हरा देती है तो रविवार को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच में टक्कर देखने को मिल सकती है।

कोहली और सूर्य ने मिलकर की 98रनों की करी साझेदारी
हांगकांग के खिलाफ खेले गए मैच में सूर्यकुमार यादव के शानदार प्रदर्शन के बलबूते पर ही टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। सूर्यकुमार यादव ने महज 26 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए थे।इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 6 छह छक्के जड़े थे।इनमें से 4 छक्के सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर में लगाए।सूर्या का साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बखूबी दिया।कोहली और सूर्या ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 98 रनों की नाबाद साझेदारी की।

कोहली भी हुए सूर्या के फैन
सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी को देखकर विराट कोहली भी उनके फैन हो गए। भारतीय पारी समाप्त होने के बाद जब सूर्यकुमार यादव डग आउट वापस जा रहे थे तो विराट कोहली का रिएक्शन दिल छूने वाला था।किंग कोहली ने सूर्या का सिर झुकाकर अभिवादन किया। अब सोशल मीडिया पर कोहली का यह वाक्य वायरल हो रहा है।

एक समय में दोनों के बीच हुआ करता था टकराव

आपको बता दें की एक समय था जब साल 2020के IPL में सूर्यकुमार यादव और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)और तत्कालीन कप्तान विराट कोहली के साथ टकराव हुआ था।उस मुकाबले में विराट कोहली के स्लेजिंग करने के बाद सूर्यकुमार ने उन्हें घूरा था।सूर्या का यह रिएक्शन काफी चर्चा का विषय भी बना था।उस में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था।जवाब में सूर्यकुमार यादव ने मुश्किल परिस्थिति में 43 गेंदों पर पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी।उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई ने उस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया था।

यह भी पढ़े –एनडीए में शामिल होने को लेकर चिराग पासवान ने रखी ऐसी शर्त जिससे भाजपा के लिए हो सकता है संकट खड़ा*

टॉस हारी थी टीम इंडिया
हांगकांग के खिलाफ मैच की अगर बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी टीम इंडिया ने दो विकेट पर 192 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव ने महज 26 गेंदों में 64 रन बनाए थे तो वही विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 59 रन बनाए।कोहली की पारी में तीन छक्के और एक चौका शामिल था। जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम पांच विकेट पर 152 रन ही बना सकी। बाबर हयात ने सबसे ज्यादा 41 रन और किनचित शाह ने 30 रन बनाए।

Related posts

जिम्बाब्वे के दौरे पर इन तीन खिलाड़ियों को देनी होगी अग्निपरीक्षा, अगर फेल हुए तो हो सकते हैं टीम से बाहर।

doonprimenews

दुनिया के सबसे बेहतर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पाए गए कोरोना पॉजिटिव, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

उमरान मलिक के बाउंसर पर गुस्सा हो गए लिविंगस्टोन, पहले अंपायर से भिड़े फिर अगली ही बॉल में ले लिया बदला,देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment