Doon Prime News
sports

अगले साल चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया आएगा भारत, पांच साल बाद दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा सकता है टेस्ट मैच

खबर खेल जगत की जहाँ अगले साल चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया को भारत का दौरा करना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगी। इस सीरीज से फाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला हो सकता है। फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम 70 पॉइंट पर्सेंटेज के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं, भारतीय टीम 52.08 पॉइंट पर्सेंटेज के साथ चौथे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका (60) दूसरे और श्रीलंका (53.33) तीसरे स्थान पर है। पॉइंट्स टेबल में शीर्ष की दो टीमें अगले साल फाइनल खेलेंगी।

अगले साल फरवरी-मार्च में प्रस्तावित होनी है भारत -ऑस्ट्रेलिया सीरीज

आपको बता दें की भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज जिसे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी कहते हैं, अगले साल फरवरी-मार्च में प्रस्तावित है। हालांकि, अभी तारीखों और मेजबान शहर की घोषणा नहीं हुई है। अगले कुछ दिनों में इस पर फैसला हो सकता है। हालांकि, दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम चार में से एक टेस्ट मैच की मेजबानी कर सकता है। ऐसा हुआ तो पांच साल बाद अरुण जेटली स्टेडियम टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।

टेस्ट मैचों के लिए अहमदाबाद धर्मशाला और चेन्नई ने भी की दावेदारी पेश
वहीं बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए अहमदाबाद, धर्मशाला और चेन्नई ने दावेदारी पेश की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले आखिरी टेस्ट सीरीज होगी। भारत को फाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराना भी पड़ सकता है। फिलहाल यह सीरीज चार टेस्ट मैचों की है, लेकिन अगले एफटीपी साइकिल से भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी।

कोविड-19 समय दिल्ली के स्टेडियम में नहीं खेला गया था कोई मैच


बीसीसीआई के रोटेशन फॉर्मूला के हिसाब से दिल्ली को एक टेस्ट मैच की मेजबानी मिलेगी, क्योंकि कोविड के समय यहां कोई मैच नहीं खेला गया था। पिछली बार यहां टेस्ट मैच दिसंबर 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि दिल्ली भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी कर सकता है। इस पर फैसला मीटिंग के बाद लिया जाएगा।

धर्मशाला में खेला जा सकता है सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच


अधिकारी ने बताया- धर्मशाला, जहां पिछला टेस्ट करीब छह साल पहले खेला गया था, तीसरे टेस्ट की मेजबानी कर सकता है। धर्मशाला में पिछला टेस्ट मार्च 2017 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत चेन्नई या हैदराबाद में हो सकती है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जा सकता है। इस पर अभी भी फैसला लिया जाना है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कोई टेस्ट डे-नाइट होगा या नहीं।

यह भी पढ़े –WhatsApp पर कई धमाकेदार फीचर्स हुए रोलआउट, जिससे यूजर्स का काम होगा आसान*

अब तक सिर्फ तीन पिंक बॉल टेस्ट मैच की ही मेजबानी कर पाया बीसीसीआई


बता दें की बीसीसीआई ने अब तक सिर्फ तीन पिंक बॉल टेस्ट मैच की मेजबानी की है। पहला टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला गया था। इसके बाद भारत-इंग्लैंड के बीच मोटेरा में दूसरा डे-नाइट टेस्ट खेला गया। वहीं, तीसरा टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में खेला गया। कोविड के बाद बीसीसीआई ने आठ टेस्ट मैचों की मेजबानी की है। इसमें से चार इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में खेले गए थे। दो टेस्ट भारत-न्यूजीलैंड और दो टेस्ट भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए।

Related posts

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एक बार फिर पिच पर करेंगे वापसी, जाने कहाँ और कैसे

doonprimenews

एबीपी न्यूज़ से संवाद में कपिल देव ने कह दी विराट कोहली के विषय में यह बड़ी बात,सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

doonprimenews

बीच मैच Babar Azam की गलती ने वेस्ट इंडीज को दिए 5 रन, खुद उड़ रहा मजाक।

doonprimenews

Leave a Comment