Doon Prime News
sports

दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप में भारत ने बांग्लादेश को हराया, लगातार तीसरी बार हुई जीत

खबर खेल जगत से है जहाँ भारतीय टीम ने शनिवार (17 दिसंबर) को दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप के फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। जी हाँ,उसने लगातार 3 बार टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। टीम इंडिया इस मैच में 120 रनों से जीती। उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 277 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन ही बना सकी।


आपको बता दें की भारतीय टीम इससे पहले 2012 और 2017 में भी इस टूर्नामेंट को जीती थी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में दो शतक लगे। सुनील रमेश ने 63 गेंद पर 136 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान अजय रेड्डी ने 50 गेंद पर 100 रन बनाए। बांग्लादेश की बात करें तो उसके लिए सिर्फ सलमान ही अपने बल्ले से कमाल दिखा पाए। उन्होंने 66 गेंद पर 77 रन बनाए। सलमान को किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला।


वहीं भारत के लिए पारी की शुरुआत वी राव और सुनील रमेश ने की। राव 12 गेंद पर 10 रन बनाकर सलमान की गेंद पर आउट हो गए। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ललित मीणा खाता नहीं खोल सके और तीन गेंदों का सामना करने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्हें सलमान ने क्लीन बोल्ड किया। दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान अजय रेड्डी और वी राव ने पारी को संभाला। दोनों ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की और अंत तक आउट नहीं हुए।


बता दें की विजेता टीम को तीन लाख रुपये और उपविजेता को 1.50 लाख रुपये मिले। सुनील रमेश को फाइनल में मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्हें बी3 श्रेणी में मैन ऑफ द सीरीज भी मिला। भारतीय कप्तान अजय कुमार रेड्डी को बी2 वर्ग में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। बांग्लादेश के मोहम्मद महमूद राशिद बी1 श्रेणी में मैन ऑफ द सीरीज रहे।

यह भी पढ़े –*PF Balance- अब आसानी से ही आप अपने फोन में कर पाएंगे अपना पीएफ बैलेंस चेक, जानिए कैसे*


भारत: 20 ओवर में 277/2 (सुनील रमेश: नाबाद 136, अजय कुमार रेड्डी: नाबाद 100; सलमान – 2/41)।
बांग्लादेश: 20 ओवर में 157/3 (सलमान: नाबाद 77 रन, आरिफ उल्लाह: 22 रन, ललित मीणा: 1/49, अजय कुमार रेड्डी – 1/12)।

Related posts

एबीपी न्यूज़ से संवाद में कपिल देव ने कह दी विराट कोहली के विषय में यह बड़ी बात,सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

doonprimenews

IND vs SL Result :सूर्यकुमार की तूफानी पारी ने श्रीलंका को किया पस्त,हार्दिक की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 2-1से सीरीज पर किया कब्जा

doonprimenews

बीच मैदान भीड़ गए विराट कोहली और जॉनी बेयरस्ट्रो, सहवाग ने ये कहकर ले लिए मजे

doonprimenews

Leave a Comment