Doon Prime News
sports

IND W vs SL W:एशिया कप 2022 की हुई शुरुआत, पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 41रन से श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम को दी मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की है।भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला जिसमें टीम ने 41 रनों से जीत दर्ज की।श्रीलंका ने भारत के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था, लेकिन भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स की पारी ने उनके इस निर्णय को गलत साबित किया।


जेमिमा रोड्रिग्स ने बनाए सबसे ज्यादा 76रन
जी हाँ बता दें की एशिया कप 2022 के पहले मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 150 रन बनाए।जेमिमा रोड्रिग्स ने टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 76 रन बनाए।इंटरनेशनल क्रिकेट में जेमिमा रोड्रिग्स की ये सबसे बड़ी पारी थी। जेमिमा रोड्रिग्स के अलावा शेफाली वर्मा ने 10 रन, स्मृति मंधाना ने 6 रन, हरमनप्रीत कौर ने 33 रन और रिचा घोष ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया। वहीं श्रीलंका की ओर से ओशादी राणासिंघे को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले, वहीं सुगंधिका कुमारी और चामरी अटापट्टू ने 1-1 विकेट हासिल किया।


कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता रजत पदक
आपको बता दें की बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस महीने के शुरू में इंग्लैंड से टी20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने वनडे में शानदार वापसी की और 3-0 से क्लीनस्वीप करके दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शानदार विदाई दी।यह सीरीज आखिर में हालांकि नॉन स्ट्राइक छोर पर रन आउट (मांकडिंग) करने के कारण चर्चा में रही।

यह भी पढ़े -*अंकिता हत्याकांड मामले में वनंत्रा के एक कर्मचारी ने किया खुलासा, हत्याकांड के दिन ‘हेल्प मी……. मुझे यहां से जाना है, चिल्ला रही थी अंकिता*


प्रत्येक टीम को खेलने होंगे 6 मैच
बता दें की टूर्नामेंट में कुल सात टीम भारत, पाकिस्तान, थाईलैंड, श्रीलंका, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात और मेजबान बांग्लादेश भाग ले रही हैं। हर एक टीम राउंड रोबिन प्रारूप में एक दूसरे से भिड़ेगी और इस तरह से छह मैच खेलेगी। लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली चार टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

Related posts

भारतीय क्रिकेटर मिथली राज ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड,जो आज तक कोई भारतीय नहीं बना पाया।

doonprimenews

IPL 2021 Auction live update : बिना अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले 14 करोड़ में बिका यह खिलाडी,जानिए कौन है यह खिलाडी।

doonprimenews

बीसीसीआई ने की बड़ी घोषणा, अब मैच में होगा ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम लागू,पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लागू किया जाएगा

doonprimenews

Leave a Comment