Doon Prime News
sports

IND vs ZIM : जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले शिखर धवन ने लोकेश राहुल के लिए कही ये बड़ी बात

जिंबाब्वे की सीरीज खेलने से पहले उप कप्तान शिखर धवन ने टीम के कप्तान लोकेश राहुल के इस सीरीज में खेलने के बाद बहुत कुछ सीखने की बात कही है। जी हां आपको बता दें कि भारतीय टीम लोकेश राहुल की कप्तानी में जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने जा रही है। वनडे सीरीज से पहले मीडिया से वार्ता में शिखर धवन कहते हैं कि भारत के युवा खिलाड़ी भी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और भविष्य के लिए टीम में अपना दावा मजबूत करेंगे। इसके साथ ही धवन ने यह भी बताया कि कैसे अध्यात्मिकता उन्हें खुश रहकर नकारात्मक चीजों से दूर रहने में मदद करती है।
आपको बता दें कि भारत को जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जो कि 18 से 22 अगस्त तक खेली जानी है। इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों के पास छाप छोड़ने का मौका भी है। वही मैच में पारी की शुरुआत के लिए शिखर धवन के साथ ईशान किशन, शुभ्मन गिल और ऋतुराज गायकवाड अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। लेकिन अब लोकेश राहुल की वापसी के बाद इनको मौका मिलना मुश्किल हो चुका है। अब ऐसे में ये खिलाड़ी मध्यक्रम में ही खेलते हुए नजर आएंगे।
खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कमी नहीं
भारतीय टीम के उप कप्तान ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि ये खिलाड़ी काफी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और सभी काफी अलग भी है सभी के पास अच्छी तकनीक है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के चलते भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हुए हैं। उनके आत्मविश्वास के कारण ही वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतने अच्छे तरीके से ढल जाते हैं।
जिंबाब्वे के खिलाड़ी लय में हैं
बता दें कि हाल ही में जिंबाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में जीत हासिल की थी, जिसके बाद यह बात तो साफ है कि जिंबाब्वे के खिलाड़ी लय में है।इस जीत के बाद जिंबाब्वे के खिलाड़ियों में काफी आत्मविश्वास भरा हुआ है। वही इस बात पर शिखर धवन अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहते हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें जीत मिली यह अच्छी बात है। मैं निश्चिंत हूं की वो अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, इसी वजह से उन्हें जीत मिली है। यह हमारे लिए अच्छी चीज है। हम किसी को हल्के में नहीं ले सकते और हमें जीत के लिए अच्छा खेल दिखाना होगा।
राहुल की वापसी सुखद
धवन को पहले इस सीरीज के लिए भारत का कप्तान बनाया गया था, लेकिन बाद में लोकेश राहुल ने फिटनेस टेस्ट पास किया और टीम में जगह बनाई। इसके साथ ही उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया। धवन ने कहा “यह बहुत अच्छी खबर है कि केएल राहुल टीम में वापस आए हैं और कप्तानी कर रहे हैं। वो टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और एशिया कप से पहले उनके लिए यह दौरा बेहद अहम है। मैं निश्चिंत हूं कि वो इस सीरीज से काफी कुछ सीखेंगे।”
वनडे क्रिकेट एक अहम फॉर्मेट है
अपनी बात के अंत में शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट की अहमियत को बताते हुए कहा कि यह एक बहुत सुंदर फॉर्मेट है। यह काफी संतुलित फॉर्मेट है जहां आपको पता होना चाहिए कि कर आक्रामक खेल दिखाना है और कब संभलकर खेलना है। यह भागम भाग वाला फॉर्मेट नहीं है। हम लंबे समय से इसे खेलते आ रहे हैं और मैं इसे खेलना पसंद करता हूं।
अध्यात्म के माध्यम से नकारात्मकता से रहते हैं दूर
बता दे कि शिखर धवन ने कहा कि वे अध्यात्म के जरिए नकारात्मक चीजों से दूर रहते हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद भी इस चीज का अनुसरण करते हैं और युवा खिलाड़ियों को भी यही सिखाना चाहते हैं। आगे उन्होंने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में आप देश के लिए खेलते हैं और आपका खुश रहना जरूरी है। यदि आप खुश नहीं है तो आपके खेलने का कोई औचित्य नहीं है।ऐसे में आपको छोटी-छोटी चीजों को नजरअंदाज करना होता है और नकारात्मक बातों को दूर रखकर खुश रहना जरूरी है।

Related posts

रजत पाटीदार ने मारा ऐसा लंबा छक्का कि गेंद सीधे लग गई बुजुर्ग व्यक्ति के सिर पर, देखिए वीडियो

doonprimenews

सूर्यकुमार यादव का रणजी ट्रॉफी में तूफान, छक्के चौकों की कर डाली बारिश, देखिए वीडियो

doonprimenews

बेबी एबी डिविलियर्स का डेब्यू मैच में कमाल, डिविलियर्स की ही तरह मारा बड़ा छक्का,देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment