Doon Prime News
sports

Ind vs Zim : भारत ने पहले वनडे में ज़िम्बाब्वे को दी बुरी मात, शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने खिलाडियों के छुड़ाए छक्के

भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कल से जिंबाब्वे की राजधानी हरारे में होना था। और अब इस सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जा चुका है। बता दे कि भारतीय कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था । बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी जिंबाब्वे की टीम 53 गेंद रहते ही सिमट गई थी। जिंबाब्वे ने 40.3 ओवर में 189 रन बनाए। वहीं भारत को पहला मैच जीतने के लिए 190 रन बनाने थे ।भारत ने सीरीज का पहला मैच 10विकेट से जीत लिया है।
ऐसे हुई पारी की शुरुआत
आपको बता दें की 190रन का पीछा करने मैदान में उतरे शिखर धवन और शुभमन गिल ने ज़िम्बाब्वे के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया।पारी की शुरूआती गेंद पर ही धवन ने 2चौके जड़ दिए थे। लेकिन इसके बाद वे रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए भी दिखाई दिए।एक समय धवन 49 गेंद खेलकर 27 रन पर थे लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पारी में मोमेंटम हासिल किया और 76 गेंदों पर फिफ्टी जड़ने में कामयाब रहे।
वहीं दूसरी ओर शुभमन गिल ने शुरुआती पारियों में धीरे-धीरे रन बनाए और उसके बाद उन्होंने भी रफ्तार पकड़ ली थी। जिसका परिणाम यह रहा कि दोनों बल्लेबाजों ने भारत को 30.5 ओवर में ही जीत दिला दी।धवन ने 113 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाए तो वही गिल ने 72 गेंद पर 82 रन बनाए। धवन ने अपनी पारी में 9 चौके लगाए तो वही गिल 10 चौके और एक छक्का लगाने में सफल रहे।
दीपक चाहर ने दिया पहला झटका
जिंबाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। जिंबाब्वे को पहला झटका तब लगा जब सातवें ओवर में दीपक चाहर ने इनोसेंट काया को संजू सैमसन के हाथों आउट करवाया। जिंबाब्वे को दूसरा झटका एक बार फिर दीपक चाहर ने ही दिया जिसमें उन्होंने मारुमनी को फंसाया। जिंबाब्वे को तीसरा झटका सिराज ने दसवें ओवर में शिखर धवन के हाथों विलियम्स को कैच आउट करवाकर दिया। और पहला विकेट गिरने के बाद इसी तरह जिंबाब्वे की टीम ताश के पत्तों की तरह ढहती चली गई।रेजिस चकाब्वा (35 रन) और सिकंदर रजा (12) की अनुभवी जोड़ी ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन कृष्णा ने रजा को पहली स्लिप में धवन के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा और फिर रेयान बर्ल (11) की पारी का भी अंत किया।
अक्षर, चाहर और कृष्णा ने की शानदार गेन्दबाज़ी
ब्रेड इवान्स और ए नगारवा ने नौवें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी करके टीम को 189 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. नगारवा ने 42 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए, वहीं ब्रेड इवान्स 33 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत की ओर से दीपक चाहर ने तीन विकेट चटकाये तो वहीं अक्षर पटेल और कृष्णा भी तीन -तीन विकेट लेने में सफल रहे।

Related posts

अगले 24घंटे में उत्तराखंड में बढ़ेगी ठंड,ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिले में जारी किया येलो अलर्ट

doonprimenews

टी20 वर्ल्ड कप 2022 :30साल पुराना बदला हुआ चुकता,इंग्लैंड ने विश्व कप में पाकिस्तान को हराया

doonprimenews

टी20 वर्ल्ड कप : टेनिस की तरह टी20 में भी एक नहीं खेलने वाला होना चाहिए कप्तान -अतुल वसन, एमएस धोनी को भी रोल देने की करी मांग

doonprimenews

Leave a Comment