Doon Prime News
sports

IND vs WI 4th T20: भारत ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त, रोहित शर्मा के पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद एक भी सीरीज नहीं हारा भारत

rohit sharma

इस समय की बड़ी खबर खेल जगत से आ रही है जहां शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के फ्लोरिडा में पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला गया बता दें कि इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को बहुत करारी शिकस्त दी है। बता दें कि इसी जीत के साथ भारत ने सीरीज में 3-1 से बढ़त हासिल कर ली है।

आपको बता दें कि जब से रोहित शर्मा ने पूरी तरीके से टीम की कमान संभाली है और वह कप्तान बने हैं तब से टीम इंडिया एक भी T20 सीरीज नहीं हारी है। हिटमैन की कप्तानी में यह लगातार आठवीं सीरीज जीत है। बता दें कि बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने 35 मैचों में सबसे ज्यादा मुकाबला जीतने में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की भी बराबरी कर ली है। रोहित से पहले 35 मैचों में सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड सरफराज अहमद के नाम था। इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने करियर की शुरुआत के 35 मैचों में से 29 मैचों में जीत दर्ज की थी। अब रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को इतने मुकाबले जीता कर सरफराज की बराबरी कर ली है।

रोहित शर्मा जब से पूर्ण रुप से कप्तान बने हैं तब से उनका विनिंग प्रतिशत 82.85 रहा है। रोहित की कप्तानी में भारत केवल तीन मुकाबले हारा है जिनमें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे, T20 सीरीज और विंडीज के खिलाफ इस सीरीज में एक मैच शामिल है। हिटमैन की कप्तानी में भारत ने कतार 5 सीरीज में विपक्षी टीमों का सूपड़ा साफ किया है। पूर्ण तरीके से टीम का कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा द्वारा जीते गए मैचों की सूची:

टी20 में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया
वनडे में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया
टी20 में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया
टी20 में श्रीलंका को 3-0 से हराया
टेस्ट में श्रीलंका को 2-0 से हराया
टी20 में इंग्लैंड को 2-1 से हराया
वनडे में इंग्लैंड को 2-1 से हराया
टी20 में वेस्टइंडीज को 3-1* से हराया

यह भी पढ़े-रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, तोड़ सकते हैं शाहिद अफरीदी का महा रिकॉर्ड

अब बात चौथे T20 की की जाए तो उसमें भारत में विंडीज को 59 रनों से हराया है। भारत ने 20 ओवर में 191 रन का मजबूत स्कोर बनाकर वेस्टइंडीज के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन वेस्टइंडीज 132 रन बनाकर ही सिमट गई। बता दे कि भारत की ओर से आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई द्वारा दो-दो विकेट झटके गए थे तो वही अर्शदीप सिंह 12 रन देकर तीन विकेट झटकने में सबसे सफल रहे।

Related posts

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार की इच्छा होगी पूरी कर सकते हैं डेब्यू,कुछ इस तरह दिए संकेत

doonprimenews

प्रैक्टिस सेशन में खिलाडियों की इस हरकत से नाराज़ हुए सुनील गावस्कर, जमकर लगाई खिलाडियों की क्लास

doonprimenews

नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीती टीम इंडिया, जीत के बाद नाखुश दिखाई दिए रोहित शर्मा किया यह चौंकाने वाला बड़ा खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment