Doon Prime News
sports

IND vs WI 3rd T20: भारत बनाम वेस्टइंडीज में भारत ने की शानदार जीत हासिल, इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

surya kumar yadav

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला कल यानी 2 अगस्त को खेला गया जिसमें भारत की शानदार जीत हुई। बता दें की रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा जिसे भारतीय टीम ने 6 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। और 7में विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़े- रोहित शर्मा ने एक छक्का मारकर तोड़ दिया विराट कोहली का महारेकॉर्ड,इसके बाद बने भारत के बेस्ट कप्तान।


आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत तरफ से रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव द्वारा ओपनिंग की गई। दोनों ने सधि हुई पारी की शुरुआत करी लेकिन टीम इंडिया को झटका तब लगा जब रोहित शर्मा को बिना आउट हुए पवेलियन लौटना पड़ा।बात यह थी की रोहित शर्मा की कमर में तकलीफ हुई जिसके चलते वे चोटिल हो गए और उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा। जब वे पवेलियन लौटे तो उन्होंने 11रन ही बनाए थे।आपको बता दें की तीसरे नंबर पर खेलने आए श्रेयस अय्यर ने सूर्यकुमार यादव का बखूबी साथ निभाया।दोनों ने पहले विकेट में 86रन की साझेदारी करी।

भारत को पहला झटका तब लगा जब श्रेयस अय्यर 27 गेंदों में 24रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद आए ऋषभ पंत ने यादव का साथ दिया। सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। यादव ने 44 गेंदों में 76 रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े।हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दीपक हुड़्डा और ऋषभ पंत ने अंत तक बल्लेबाजी की और 1 ओवर शेष रहते टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। भारत ने 7 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

वहीं वेस्टइंडीज की अगर बात की जाए तो विंडीज़ की तरफ से ब्रैंडन किंग और काईल मेयर्स ने ओपनिंग की। शुरुआती दौर में कुछ गेंदे संभलकर खेलने के बाद दोनों ने जमकर बड़े शॉटस भी लगाए।बता दें की पावरप्ले तक बिना विकेट गवाएं दोनों ने 45रन बनाए।भारत का कोई गेंदबाज पॉवरप्ले में विकेट नहीं ले सका।भारत को पहली सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई, उन्होंने 8वें ओवर में ब्रैंडन किंग को बोल्ड किया। ब्रैंडन किंग 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे, उन्होंने काइल मेयर्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 57 रन बनाए।

वेस्टइंडीज को दूसरा झटका तब लगा जब कप्तान निकोलस पूरन ने काईल मेयर्स के साथ में मिलकर 50रन जोड़े लेकिन तभी भुवनेश्वर कुमार ने निकोलस पूरन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया।

काईल मेयर्स ने शानदार पारी खेली और 50गेंदों में 73रन बनाए, जिसमें उन्होंने 8चौके और 4छक्के लगाए।काईल मेयर्स की पारी 17वें ओवर में तब समाप्त हुई जब भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वह पंत के हाथों कैच आउट हो गए।वहीं आखिरी के बचे हुए ओवरों में शिमरोन हेटमायर और रोवमान पावेल ने 14गेंदों में 2चौके और 1छक्के की सहायता से 23रन बनाए। बता दें की शिमरोन हेटमायर ने 12गेंदों में 20रन बनाए हैं।

Related posts

यह पूरन है या फिर सुपरमैन इस कैच को देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान।

doonprimenews

टी -20 वर्ल्ड कप 2022के लिए टीम इंडिया है तैयार, बीसीसीआई ने की टीम की घोषणा इन खिलाडियों की हुई टीम में वापसी

doonprimenews

आज के मैच में नही खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी, बाहर होना है तय, नही कर पा रहा अच्छा प्रदर्शन

doonprimenews

Leave a Comment